किसानों ने खोला लिया आफ़िस, बाटेंगे टिकट, पंजाब विस चुनाव के लिए लुधियाना-मोहाली..

The News Air- (चंडीगढ़) कृषि क़ानून वापस करवाने के बाद पंजाब विस चुनाव 2022 के मैदान में उतरे किसानों ने टिकट वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। किसानों द्वारा बनाए गए संयुक्त समाज मोर्चा का लुधियाना में कार्यालय खोल दिया गया है। इसके अलावा गुरनाम सिंह चढूनी की पार्टी का कार्यालय मोहाली में खोला गया है। किसान संगठनों की तरफ़ से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के बायोडाटा लिए जा रहे हैं। जिसके बाद टिकटों का ऐलान कर दिया जाएगा।

किसानों की तरफ़ से यह प्रक्रिया बहुत तेज़ी से की जा रही है। लुधियाना स्थित कार्यालय में पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से 50 के क़रीब उम्मीदवार चुनाव लड़ने के लिए अपना बायोडाटा देकर गए हैं। मंगलवार शाम 5 बजे तक उम्मीदवारों के बायोडाटा लिए जाएंगे। कार्यालय में तैनात मुकेश चंद्र शर्मा ने बताया कि संयुक्त समाज मोर्चा की तरफ़ से स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है और इस कमेटी की तरफ़ से स्क्रीनिंग की जाएगी और इसके बाद ही उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा।

बायोडाटा में ली जा रहीं किसान संघर्ष की फोटोज

किसानों की इस पार्टी से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से बायोडाटा में उनके द्वारा किसान संघर्ष के दौरान पाए गए सहयोग की फ़ोटो भी ली जा रही हैं। किसान नेताओं का कहना है कि यह कोई बेहद ज़रूरी नहीं है कि वह संघर्ष की फ़ोटो दें ही। हम यही देखना चाहते हैं कि उम्मीदवार मोर्चा का हमखियाली होना चाहिए। किसान नेता मनजीत सिंह राय कहते हैं कि हम किसी पार्टी का विरोध करने नहीं आए हैं, बल्कि अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए आए हैं। लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। मोर्चा की तरफ़ से तीन नंबर जारी किए गए हैं, जिन पर लोग अपनी बात रख रहे हैं और जानकारियां ले रहे हैं।

भारतीय आर्थिक पार्टी के कार्यालय में चलेगा कामकाज

प्रदेश के उद्यमियों की तरफ़ से अगस्त 2021 में भारतीय आर्थिक पार्टी का गठन किया गया था, जिसका कार्यालय समिर्टी रोड पर एक कोठी में चलाया जा रहा था। अब इसी कार्यालय से ही किसान अपना कार्यालय चलाएंगे। यहां पर किसान नेता पहुंच गए हैं। पूरी तरह से सिस्टम के साथ इस कार्यालय को सेटअप किया जा रहा है। यह कार्यालय बड़ी कोठी में चलाया जा रहा है। यहां पर बकायदा स्क्रीनिंग कमेटी का कार्यालय भी बनाया गया है। बड़े लॉन में किसानों के बैठने का इंतज़ाम भी है। आने वाले दिनों में इसे हाइटेक किया जाना है और यहां पर रोज़ाना देर शाम बैठक कर अगली रणनीति तैयार की जाया करेगी।

Leave a Comment