Twitter में जुड़ा Ethereum वॉलेट सपोर्ट, क्रिप्टोकरंसी में मिल सकेगी टिप

Twitter ने एक-दूसरे को टिप्स भेजने और सपोर्ट दिखाने के लिए यूज़र्स को प्लेटफॉर्म पर इथेरियम (Ethereum) एड्रेस जोड़ने देने का फैसला लिया है। हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने ‘Tip Jar’ फीचर में बिटकॉइन (Bitcoin) पेमेंट जोड़ा था। रिवर्स इंजीनियरिंग एक्सपर्ट जेन मनचुन वोंग (Jane Manchun Wong) ने नवंबर में बताया था कि ट्विटर इथेरियम वॉलेट को जोड़ने की दिशा में काम कर सकता है। जब ट्विटर का Tip jar फीचर बिटकॉइन एड्रेस तक सीमित था और जैक डोर्सी (Jack Dorsey) प्लेटफॉर्म के सीईओ थे, तब उन्होंने इस फीचर में अपना ETH एड्रेस जोड़ने का एक तरीका सफलतापूर्वक खोज लिया था।इथेरियम वॉलेट एड्रेस को जोड़ने की प्रक्रिया को काफी सुव्यवस्थित किया गया है। ट्विटर की नई टिपिंग पॉलिसी के अनुसार, जो यूज़र्स इससे सहमत हैं, वे “किसी के बिटकॉइन या इथेरियम एड्रेस को कॉपी कर सकते हैं और उस एड्रेस को अपने किसी भी वॉलेट में पेस्ट कर सकते हैं।”

Twitter पर क्रिएटर मॉनेटाइजेशन के लीड प्रोडक्ट मैनेजर जॉनी विंस्टन (Johnny Winston) ने एक बयान में CoinDesk को कहा “हम ट्विटर पर पेमेंट प्राप्त करने के तरीकों का विस्तार करना जारी रख रहे हैं, जिसमें क्रिप्टो का इस्तेमाल करने के इच्छुक किएटर्स और फैंस के लिए अधिक विकल्प शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा “हम यूज़र्स को Tips में उनका ETH एड्रेस जोड़ने की क्षमता देने के लिए उत्साहित हैं।”

यहां ध्यान रखना होगा कि यह स्पष्ट नहीं है कि इथेरियम ब्लॉकचेन पर अन्य टोकन, जैसे कि ERC-20 टोकन और स्टेबलकॉइन्स ट्विटर Tip Jar द्वारा समर्थित होंगे, या अभी के लिए केवल Ether को ही सपोर्ट दिया गया है।

सितंबर में पहली बार लॉन्च किया गया Twitter Tip Jar यूज़र्स को Venmo, Razorpay या Cash App जैसे थर्ड-पार्टी सर्विस के लिए अपने पेमेंट डिटेल्स को जोड़ने की अनुमति देता है। कोई भी इच्छुक यूज़र किसी ट्विटर यूज़र को उसके काम की सराहना करने के लिए पेमेंट कर सकता है। इथेरियम वॉलेट ट्विटर के टिप जार फीचर द्वारा समर्थित एकमात्र नया जोड़ नहीं है।

ट्विटर ने अपने टिप्स जार फीचर के लिए एक्स्ट्रा पेमेंट प्रोवाइडर के रूप में Paytm के लिए सपोर्ट की भी घोषणा की है। यूज़र्स किसी भी अकाउंट पर टिप्स आइकॉन पर टैप कर सकते हैं, जो उन्हें पेमेंट पूरा करने के लिए ऐप पर ले जाएगा। पेमेंट प्रोवाइडर के रूप में पेटीएम के जुड़ने से, यूज़र्स UPI, क्रेडिट और डेबिट कार्ड और नेटबैंकिंग का उपयोग करके पेमेंट करने में सक्षम होंगे।

Leave a Comment