AAP के खालिस्तानी से संबंधों के आरोप:CM चन्नी की शिकायत पर बोले शाह..

The News Air- पंजाब चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) पर खालिस्तान से संबंधों को लेकर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। CM चरणजीत चन्नी की शिकायत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब भेजा है। शाह ने कहा कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाज़त किसी को नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने इसे अत्यंत गंभीरता से लिया है। मैं ख़ुद इस मामले की गहराई से जांच कराऊंगा। वहीं आम आदमी पार्टी का कहना है कि पंजाब में मिल रहे ज़न समर्थन को देखते हुए विरोधी इकट्ठे होकर षड़यंत्र रच रहे हैं।

चन्नी ने भेजी थी शिकायत

पंजाब CM और चुनाव में कांग्रेस के सीएम चेहरा चरणजीत चन्नी ने गृह मंत्री को शिकायत भेजी थी। जिसमें उन्होंने सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के लीगल एडवाइजर गुरपतवंत सिंह पन्नू का लेटर भेजा। जिसमें आरोप लगाया कि प्रतिबंधित संगठन SFJ लगातार AAP के टच में है। SFJ ने इस चुनाव में AAP को समर्थन दिया है। उन्होंने 2017 में भी समर्थन दिया था।

चन्नी ने लिखा कि आप के को-फाउंडर और अरविंद केजरीवाल के क़रीबी रहे कवि कुमार विश्वास के गंभीर आरोपों का भी ज़िक्र किया। चन्नी ने कहा कि कुमार ने केजरीवाल के खालिस्तान लिंक का मुद्दा उठाया है। पंजाब ने पहले ही अलगाववादी ताक़तों की वजह से महंगी क़ीमत चुकाई है। इसलिए इसकी गंभीरता से जांच की जानी चाहिए।

शाह ने बताया निंदनीय

इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएम चन्नी के पत्र के अनुसार एक राजनीतिक पार्टी का देशविरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग लेना देश की एकता और अखंडता के लिहाज़ से गंभीर मामला है। यह निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश तोड़ने तक की सीमा तक जा सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा था- 1-2 दिन में NIA केस दर्ज़ करेगी

अरविंद केजरीवाल ने इन आरोपों को लेकर कल प्रेस कान्फ्रेंस की थी। इसमें उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ही चन्नी से यह शिकायत मंगवाई। उन्हें एक बड़े अफ़सर ने बताया कि 1-2 दिन में NIA इस मामले में केस दर्ज़ करेगी। केजरीवाल का कहना था कि पंजाब में आप को रोकने के लिए उन्हें बदनाम किया जा रहा है।

चरणजीत चन्नी का भेजा लेटर …

01 12
02 5

Leave a Comment