डेरा प्रमुख राम रहीम की तंदरुस्ती के लिए डेरा पैरोकारों ने प्रार्थनाओं का सिलसिला किया शुरू

चंडीगढ़, 7 जून
Dera Sacha Sauda: साध्वियों के साथ जबर बलात्कार के दोष में 20 साल की सज़ा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरूग्राम के एस्कॉर्ट अस्पताल में दाख़िल करवाया गया है। उधर डेरा प्रमुख के बीमार होने की ख़बर मिलने के तुरंत बाद ही डेरा पैरोकारों की ओर से उनके जल्द तंदरुस्त होने के लिए प्रार्थनाओं का सिलसिला शुरू हो गया है। डेरा पैरोकारों की ओर से अपने घरों में अखंड सिमरन किया जा रहा है। डेरा सच्चा सौदा के सिरसा स्थित हेडक्वाटर में आजकल कोविड-19 के कारण आम श्रद्धालुओं के आने की मनाही है और बड़े समागम भी नहीं हो रहे। डेरों में रोज़मर्रा प्रातःकाल 11 बजे से एक घंटे की नाम चर्चा होती है जिस का लाइव प्रसारण होता है। आनलाइन नामचर्चा में डेरा पैरोकार घरों में से ही इन्टरनेट मीडिया के ज़रिये जुड़ रहे हैं।
उधर डेरा मैनेजमेंट समिति की ओर से डेरे के अख़बार और चैनल के ज़रिये डेरा पैरोकारों को संदेश दिया गया कि साध संगत ने किसी तरह की अफ़वाहों की ओर ध्यान नहीं देना है और सेवा सिमरन करना है। उन्होंने कहा कि प्रबंध समिति और साध संगत मालिक को प्रार्थना करते हैं कि डेरा प्रमुख देह रूप में सेहतमंद रहें।
डेरा पैरोकारों के साथ जुड़े सोशल मीडिया ग्रुपस में डेरा प्रमुख के पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिस में डेरा प्रमुख सत्संग करते दिखाई दे रहा है। वीडियो के ज़रिये कहा जा रहा है कि फ़कीरों को समय-समय के अनुसार कुछ न कुछ लेना पड़ता है जो पूरी दुनिया का होता है। जिस को किसी ओर तरीके से टाला नहीं जा सकता। इसके इलावा डेरा पैरोकारों में डेरा प्रमुख की ओर से बनाई गई एमएसजी सीरीज की फिल्मों की भी चर्चा है जिस में डेरा प्रमुख को बीमार होते और दूसरे ग्रह से आए एलियनज़ की तरफ से पकड़ कर ले जाते दिखाया गया था।

Leave a Comment