पूर्व क्रिकेटर से ठगी, साइबर ठगों ने बैंक खाते से उड़ाए लाखों


The News Air- (मुंबई) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली (vinod kambli) को साइबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया है। KYC का डाटा अपडेट करने के नाम पर उनके खाते से 1.14 लाख रुपए निकाल लिए। मामला 3 दिसंबर का है। एक साइबर क्रिमिनल ने उन्हें फ़ोन कर ख़ुद को निजी बैंक का कर्मचारी बताया। उसने बताया कि उनका KYC डाटा अपडेट करना है। ऐसे में वह एक ऐप को डाउनलोड करें। इसके बाद ऐप अपलोड होते ही कांबली के मोबाइल का रिमोट एक्सेस उसे मिल गया और उसके पास बैंक से वन टाइम पासवर्ड भी आ गया। जिसके बाद उसने पैसे ट्रांसफर कर लिए।

मैसेज आने पर पता चला

पुलिस के मुताबिक़ पैसा निकलते ही कांबली के फ़ोन पर अलर्ट का मैसेज आया। जिसके बाद कांबली ने कस्टमर केयर में जानकारी देकर अपना बैंक अकाउंट तुरंत बंद कराया और थाने में इसकी शिकायत दर्ज़ कराई। जिसके बाद बांद्रा (Bandra) पुलिस ने मामले की जांच की। साइबर पुलिस और बैंक की मदद से पैसों का लेनदेन रिवर्स करवा लिया है। अब पुलिस उस अकाउंट होल्डर की डिटेल निकालने में लगी है, जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

कांबली ने जताया आभार

वहीं, पैसे वापस मिलने के बाद कांबली ने कहा पुलिस का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि मेरे पैसे वापस दिलाने में मेरी मदद करने के लिए मैं पुलिस का शुक्रग़ुज़ार हूं। उन्होंने बताया कि मैंने फ़ोन पर पैसे ट्रांसफर होने का मैसेज मिलने के साथ ही कस्टमर केयर के नंबर पर कॉल किया था और उस अकाउंट को ब्लॉक करवाया था। इसके बाद मैं सीधा साइबर पुलिस के पास अपनी शिकायत दर्ज़ करवाने पहुंचा। पुलिस ने काफ़ी सहयोग किया।

कांबली का करियर

बता दें कि विनोद कांबली ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ़ से खेलते हुए 17 टेस्ट में 54.2 की औसत से 1,084 रन बनाए हैं। वहीं 104 वनडे मैचों में 32.59 की औसत से 2,477 रन बनाए हैं। एक दौर में गेंदबाज़ों में उनकी बल्लेबाज़ी का ख़ौफ़ होता था।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro