साइबर ठग अरेस्ट: लंदन से पार्सल भेजने के बहाने ठगी, आरोप में विदेशी जालसाज गिरफ्तार

The News Air- दिल्ली- पुलिस ने एक साइबर ठग को अरेस्ट किया है। इसका नाम फ्रैंक बोआडू है। उसके पास से छह मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, तीन डेबिट कार्ड और एक स्कूटी बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया 11 मार्च को शकुंतला यादव ने धोखाधड़ी के संबंध में साइबर थाने में शिकायत दी। जिसमें कहा गया वह एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई जिसने उसे बताया उसने लंदन से एक पार्सल भेजा है जो दिल्ली में कस्टम कार्यालय में अटका हुआ है। उसने उस पार्सल को छुडवाने के लिए कथित व्यक्ति को अलग-अलग खातों में 8.50 लाख रुपये का भुगतान किया। बाद में आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उसकी तरफ से कोई रिस्पांस नहीं मिला। इस बाबत साइबर थाने में एफआईआर दर्ज की गई। और मामले की जांच की गई।

कुलदीप शेखावत एसएचओ साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने कथित व्यक्ति के बैंक खातों और मोबाइल नंबर के सीडीआर का विवरण प्राप्त किया। पुलिस टीम ने उत्तम नगर के एटीएम में लगे कैमरे के सभी सीसीटीवी फुटेज का गहन विश्लेषण किया, जहां से कथित व्यक्ति ने पीड़ित से प्राप्त राशि को निकला था । तकनीकी निगरानी और बैंक स्टेटमेंट के आधार पर पुलिस टीम उस एटीएम की पहचान करने में सफल रही जिससे कथित व्यक्ति नियमित रूप से ठगी की रकम निकाल रहा था।

Leave a Comment