लखीमपुर खीरी कांड: प्रियंका गांधी गिरफ़्तार, शांति भंग के आरोप में 11 कांग्रेसियों पर केस

लखनऊ, 5 अक्टूबर (The News Air)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को अधिकारिक रूप से यूपी में गिरफ़्तार कर लिया गया है। प्रियंका पर शांति भंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज़ किया गया है। वह सोमवार से ही पुलिस हिरासत में थीं। प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी में कुचले गए किसानों से मिलने जाना था लेकिन उनको रास्ते में ही हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद से आक्रोशित कांग्रेसी आंदोलित थे।

मंगलवार को प्रियंका समेत 11 कांग्रेसियों के ख़िलाफ़ एफआईआर-शांति भंग के आरोप में यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित 11 लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कराई है। इन सभी के ख़िलाफ़ सीतापुर के हर गांव थाने में एफआईआर दर्ज़ किया गया है।

सीतापुर गेस्ट हाउस में सोमवार से ही हिरासत में-प्रियंका गांधी को सोमवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था जब वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं। उनको सीतापुर ज़िले के पीएसी गेस्ट हाउस में रखा गया था। पुलिस ने उनको 30 घंटे से अधिक समय से हिरासत में रखे हुए था। मंगलवार को उनके ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ कर अरेस्ट कर लिया गया।

प्रियंका ने मोदी से किया था सवाल-दरअसल, लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के मामले में प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किए थे। उन्होंने मंगलवार को वीडियो जारी कर पूछा था कि लखीमपुर खीरी में आरोपी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के सुपुत्र आशीष मिश्र की गिरफ़्तारी अबतक क्यों नहीं हुई। गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र को मंत्रीमंडल से बर्खास्त क्यों नहीं किया गया। उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी अब तक लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवार से मिलने क्यों नहीं गए।

राहुल ने कहा- नहीं रुकेगा सत्याग्रह, प्रियंका सच्ची कांग्रेसी-प्रियंका गांधी को यूपी में पहले हिरासत में रखने और बाद में गिरफ़्तार किए जाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि सत्याग्रह रुकेगा नहीं। जिसे हिरासत में रखा गया है वह डरती नहीं है। सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी।

Leave a Comment