कैप्टन की पार्टी को मिला चुनाव चिह्न: इस निशान पर लड़ेगी अमरिंदर की पंजाब लोक कांग्रेस

The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी को चुनाव आयोग की मान्यता मिल गई है। उनकी पार्टी को हॉकी स्टिक-बॉल चुनाव चिह्न मिला है। आयोग की मान्यता मिलने के बाद कैप्टन ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि बस अब गोल करना बाक़ी है।

कैप्टन को कांग्रेस ने चुनाव से साढ़े 3 महीने पहले CM की कुर्सी से हटा दिया। इसके बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़ दी। उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी बना ली। जिसके ज़रिए वह इस बार पंजाब चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बार भाजपा के साथ कैप्टन अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कैप्टन और भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल संयुक्त भी गठजोड़ में है। हालांकि, अभी सीटों का बँटवारा नहीं हुआ है। कैप्टन का कहना है कि वह सिर्फ़ जीत के आधार पर सीट बाटेंगे। जहां जिसका कैंडिडेट मज़बूत हुआ, दूसरे सहयोगी उनकी मदद करेंगे।

सीटों का बँटवारा और कैंडिडेट्स का ऐलान बाक़ी

सीटों के बँटवारे के लिए भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और अकाली दल संयुक्त की 6 मेंबरों की कमेटी बनी है। जिसमें कैप्टन की पार्टी से उनके बेटे रण इंद्र सिंह, अकाली दल संयुक्त से सुखदेव ढींढसा के बेटे परमिंदर ढींढसा और भाजपा नेता शामिल हैं। हालांकि अभी तक इस गठजोड़ ने किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

अकाली दल का कांग्रेस पर तंज़

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी को चुनाव चिन्ह मिलते ही अकाली दल ने कांग्रेस पर तंज़ कसा। अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि हॉकी के कैप्टन यानी प्रगट सिंह कांग्रेस में चले गए और अब कांग्रेस के कैप्टन यानी अमरिंदर सिंह को हॉकी खेलनी पड़ेगी।

Leave a Comment