Buzzing Stocks:आज सुर्खियों में रहने वाले Tata Steel, TVS Motor company, Adani Enterprises और अन्य स्टॉक्स

The News Air: शेयर बाजार की लिस्टेड कंपनियों अथवा सरकार द्वारा लिये गये फैसलों का शेयर कंपनियों के स्टॉक्स पर ऐक्शन देखने को मिलता है। कुछ कंपनियां बाजार बंद होने के बाद अपने फैसले घोषित करती हैं और कुछ कंपनियां बाजार समय के दौरान अपने निर्णयों को सार्वजनिक कर देती हैं। कभी-कभी अन्य सूत्रों से भी कंपनियों के बारे ऐसी जानकारी छनकर सामने आती है जिसका उनके स्टॉक्स पर अनुकूल या प्रतिकूल असर देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखकर हम रोजाना निवेशकों के लिए Buzzing Stocks के रूप में ऐसे शेयरों या कंपनियों की जानकारी उपलब्ध कराते हैं जो किन्हीं कारणों से आज बाजार के दौरान सुर्खियों या फोकस में रहेंगी।

टाटा स्टील इंडिया ने वित्तीय वर्ष की शुरुआत में COVID 2 लहर की दिक्कतों के बावजूद 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 19.06 मिलियन टन का वार्षिक कच्चे इस्पात का उत्पादन किया।

कंपनी ने COVID 2 लहर की दिक्कतों और Q4FY22 में कुछ हफ्ते एक ब्लास्ट फर्नेस बंद रहने के बावजूद FY22 में क्रूड स्टील उत्पादन में सालाना आधार पर 6 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

काकीनाडा एसईजेड (Kakinada SEZ) में नए प्लांट (यूनिट III) में उत्पादन अब पूरी तरह से चालू होने के लिए तैयार है। इसके लिए कंपनी ने 70 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

कंपनी को 7 अप्रैल से बीएसई और एनएसई से बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म से बीएसई और एनएसई के मुख्य बोर्ड में माइग्रेशन की मंजूरी मिल गई है।

टाटा पावर और आईसीआईसीआई बैंक और अन्य वैश्विक प्रतिष्ठित निवेशक द्वारा सह-प्रायोजित रिसर्जेंट पावर वेंचर्स ने एनआरएसएस XXXVI ट्रांसमिशन का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। रिसर्जेंट पावर वेंचर्स की स्थापना भारतीय पावर सेक्टर में स्ट्रेस्ड एसेट्स के अधिग्रहण के लिए की गई थी।

कंपनी और Jio-bp देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के लिए एक मजबूत पब्लिक इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए सहमत हुए हैं। इससे इस क्षेत्र में Jio-bp का नेटवर्क बढ़ेगा।

बोर्ड 8 अप्रलै को धन जुटाने पर विचार करने के लिए बैठक करेगा

बोर्ड 8 अप्रलै को धन जुटाने पर विचार करने के लिए बैठक करेगा

बीएसई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष 2021 में सीमेंट उत्पादन में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई और सीमेंट डिस्पैच में वित्त वर्ष 2022 में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई। इसी अवधि में आरएमसी उत्पादन और बिक्री में 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Leave a Comment