Air India के CEO ने कर्मचारियों से कहा, फ्लाइट में कुछ भी गलत होता है तो तुरंत बताएं

नई दिल्ली: एअर इंडिया के CEO कैंपबेल विल्सन ने कर्मचारियों से कहा है कि फ्लाइट में किसी भी तरह के गलत व्यवहार की तुरंत जानकारी दें, भले ही ऐसा क्यों न लगे कि मामला निपट गया है। एअर इंडिया के एक प्लेन में पेशाब किए जाने के मामले को लेकर मचे बवाल के बाद एयरलाइन कर्मचारियों के साथ एक इंटरनल कम्यूनिकेशन में उन्होंने कहा, ‘प्रभावित यात्री की तकलीफ को हम पूरी तरह से समझते हैं। बात जितनी बताई गई थी उससे कहीं ज्यादा गहरी है और हमें साफ तौर पर इससे सबक लेना चाहिए।’

‘अधिकारियों की ऐसी किसी भी घटना के बारे में बताएं’

विल्सन ने कहा, ‘सबसे जरूरी यह है कि अगर प्लेन में इस स्तर का गलत व्यवहार किया गया है, तो हमें जितनी जल्दी हो अधिकारियों को इसकी जानकारी देनी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि भले ही यह लगे कि घटना में शामिल लोगों ने मामला निपटा लिया है, अधिकारियों तक जानकारी पहुंचानी ही चाहिए। बता दें कि अधिकारियों ने गुरुवार को बताया था कि एअर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में 26 नवंबर को हुई हैरान करने वाली घटना के 10 दिन बाद पेरिस-दिल्ली फ्लाइट में भी ऐसी ही घटना हुई थी।

6 दिसंबर को भी प्लेन में एक शख्स ने किया था पेशाब

अधिकारियों ने कहा कि पेरिस-दिल्ली फ्लाइट ‘शराब के नशे में धुत’ शख्स द्वारा महिला यात्री के कंबल पर ‘पेशाब करने’ का मामला सामने आया था, लेकिन आरोपी के लिखित रूप से माफी मांगने के बाद उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि घटना 6 दिसंबर को एअर इंडिया की फ्लाइट नंबर 142 में हुई और प्लेन के पायलट ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर ट्रैकिफ कंट्रोल को इस मामले की जानकारी दी थी, जिसके बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया था।

Leave a Comment