स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपती पर लिया एक्शन

The News Air: राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति को भारी पड़ गया है। MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख़ भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है। लद्दाख़ से अरुणाचल की दूरी क़रीब 3,100 किमी है।
IAS दंपती के पूर्वोत्तर ट्रांसफर पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने तंज़ कसते हुए कहा है कि दिल्ली के ऐसे अफ़सर को अरुणाचल भेजना शर्म की बात है। नॉर्थ ईस्ट से दिल्ली का प्रेम केवल दिखावटी है। इसके बाद सरकार इस इलाक़े को अपना कचरा डंप करने की जगह समझती है। इसका विरोध हो। महुआ ने अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री किरन रिजीजू और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू को भी टैग किया है।

1 4

संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फ़िलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे। मामला सामने आने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफ़ी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन लिया गया।

letter

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की

गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट माँगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के ख़िलाफ़ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

IAS खिरवार की सफ़ाई- ख़ाली स्टेडियम में कुत्ता ले जाता हूं

पूरे घटनाक्रम पर संजीव खिरवार ने सफ़ाई दी है। उन्होंने कहा है, ‘मेरी वजह से प्रैक्टिस रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहाँ कोई नहीं होता। अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।’

एक्शन में दिल्ली के CM, बोले- 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह निर्देश मीडिया में IAS अधिकारी वाली ख़बर आने के बाद सामने आई है।

Leave a Comment