पंजाब के पूर्व CM व डिप्टी CM में ज़ुबानी ज़ंग हुई शुरू

The News Air: पंजाब में कांग्रेस के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह और डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा के बीच ज़ुबानी ज़ंग शुरू हो गई है। रंधावा ने कैप्टन को करप्ट मंत्रियों के नाम बताने की चुनौती दी। कैप्टन से इसे क़बूल कर लिया। उन्होंने कहा कि अगर CM भगवंत मान पूछेंगे तो ज़रूर बता दूंगा। कैप्टन के जवाब पर रंधावा ने कहा कि उनके पास दूसरी कोई च्वाइस नहीं बची है।

हेल्थ मिनिस्टर की बरख़ास्तगी से शुरू हुई ज़ंग

भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के केस में अपनी कैबिनेट में हेल्थ मिनिस्टर डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया। इसके बाद रंधावा ने कहा कि कैप्टन को भी करप्ट मंत्रियों और विधायकों के नाम का खुलासा करना चाहिए। ख़ासकर जो अवैध रेत खनन में शामिल रहे। इसके जवाब में कैप्टन ने कहा कि वह रंधावा, उनके कुछ साथियों समेत ग़ैरक़ानूनी काम करने वाले सभी नामों का खुलासा करने और विवरण देने को तैयार हैं। इसके बाद रंधावा ने कहा कि मैं कैप्टन की मंजूरी का स्वागत करता हूं।

कैप्टन ने कहा था- मेरे पास नाम, पार्टी की वजह से कार्रवाई नहीं की

कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम कुर्सी से हटाए जाने के बाद उन्होंने कई खुलासे किए थे। कैप्टन ने कहा था कि उनके मंत्री और विधायक अवैध रेत खनन में शामिल रहे। जिनके नाम भी उनके पास हैं। उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को इसके बारे में बताया था। वहाँ से कोई जवाब नहीं मिला। कैप्टन ने अफ़सोस भी जताया कि वह इनके ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं कर सके। इसके पीछे कैप्टन ने पार्टी की साख को मज़बूरी बताया था।

Leave a Comment