12GB रैम के साथ आएगा Vivo X Note स्‍मार्टफोन!

स्‍मार्टफोन मेकर वीवो (Vivo) 11 अप्रैल को चीन में एक के बाद एक कई फ्लैगशिप लॉन्‍च करने जा रही है। यह कन्‍फर्म हो चुका है कि इस इवेंट में कंपनी अपने पहले फोल्‍डेबल फोन Vivo X Fold, पहले टैबलेट Vivo X Pad के साथ Vivo X Note को भी लॉन्‍च करेगी, जोकि प्रीमियम फ्लैगशिप होगा। इन डिवाइसेज को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। अब एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह डिवाइस गीकबेंच पर स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ स्‍पॉट की गई है।MySmartPrice की रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस को मॉडल नंबर V2170A के साथ गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से पता चलता है कि डिवाइस के मदरबोर्ड का कोडनेम ‘टैरो’ है। इसका मतलब है कि यह स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर पर चलता है। इसकी क्लॉक स्पीड 3.0Ghz है और यह एड्रेनो 730 GPU के साथ आता है। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि फोन में 12GB रैम है और यह Android 12 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चल रहा है। गीकबेंच पर इस डिवाइस को सिंगल-कोर टेस्ट में 794 पॉइंट, जबकि मल्टी-कोर टेस्ट में 3158 पॉइंट मिले हैं।

बताया जाता है कि यह स्‍मार्टफोन 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज, 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 512 जीबी स्टोरेज ऑप्‍शन में लॉन्‍च हो सकता है। अबतक लगाए गए अनुमानों के मुताबिक Vivo X Note में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 7 इंच का AMOLED क्वाड एचडी+ डिस्प्ले होगा। बायोमैट्रिक सिक्‍योरिटी के लिए फोन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। बताया जाता है कि फोन के सेंटर में पंच होल डिजाइन होगा, जिसमें फ्रंट कैमरा फ‍िट होगा। फोन का डिस्‍प्‍ले कर्व्‍ड स्‍टाइल का होगा।

Vivo X Note में 5,000mAh की बैटरी होगी जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। हैंडसेट के 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की भी उम्मीद है। सेल्फी कैमरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बैक साइड में गोल आकार के कैमरा मॉड्यूल में 50 मेगापिक्सल का सैमसंग S5KGN1 प्राइमरी कैमरा, 48 मेगापिक्सल का Sony IMX598 लेंस, 12 मेगापिक्सल का Sony IMX663 लेंस और 5x जूम वाला 8 मेगापिक्सल का OV08A10 कैमरा शामिल होगा।

यह ब्‍लैक, ग्रे और ब्‍लू कलर्स में आ सकता है। ऑरेंज वेरिएंट में बारे में बताया गया है कि उसे पोस्‍टपोन कर दिया गया है। उम्‍मीद है फोन को लेकर कुछ और जानकारियां अगले कुछ दिनों में सामने आएंगी।

Leave a Comment