Binance ने  Web 3 में आगे बढ़ने के लिए भारतीय मूल के सीनियर एग्जिक्यूटिव्स को हायर किया

बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक Binance ने  Web 3 से जुड़ी अपनी योजना के लिए भारतीय मूल के दो सीनियर एग्जिक्यूटिव्स को अपने साथ जोड़ा है। इनमें रोहित वाड टॉप सॉफ्टवेयर कंपनियों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट में प्रोडक्ट एंड इंजीनियरिंग के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट और मयूर कामत ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी Agoda में प्रोडक्ट के वाइस प्रेसिडेंट रह चुके हैं। वाड को Binance में चीफ टेक्निकल ऑफिसर और कामत को प्रोडक्ट हेड बनाया गया है। Binance ने Web 3 में जल्द शुरुआत करने की योजना बनाई है और इस वजह से यह अपनी टीम में इंडस्ट्री के अनुभवी प्रोफेशनल्स को शामिल कर रहा है।

टेक्नोलॉजी सेक्टर में लंबा अनुभव रखने वाले वाड और कामत के पास Binance में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां होंगी। वाड सिक्योर और फास्ट Web 3 सर्विसेज का डिवेलपमेंट संभालेंगे और कामत एक्सचेंज की प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी को मजबूत बनाएंगे। कामत इससे पहले मोबाइल के लिए गूगल की जीमेल को डिवेलप करने वाले प्रोडक्ट टीम की अगुवाई कर चुके हैं। वाड ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा, “मैं कम्युनिकेशन से फाइनेंशियल सेक्टर में आने से बहुत उत्साहित हूं। Web 3 रोमांचक है और मैं  Binance के साथ जुड़कर टेक टीम की अगुवाई करने से बहुत खुश हूं।” कामत ने भी अपनी नई पारी को लेकर उत्साह दिखाया है। उन्होंने कहा, “Web 3 बहुत अलग होगा। इसे इंटरनेट का अगला दौर कहा जा सकता है। इसमें ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी की बड़ी हिस्सेदारी होगी और यह क्रिप्टोकरेंसीज और मेटावर्स जैसी नई टेक्नोलॉजीज को सपोर्ट करेगा।”

हाल के महीनों में कई बड़ी कंपनियों ने Web3 में एक्सपैंशन के लिए प्रोफेशनल्स को हायर किया है। इसके अलावा म्यूजिक स्ट्रीमिंग फर्म Spotify और माइक्रोसॉफ्ट ने Web3 से जुड़ी पोजिशंस के लिए आवेदन मंगाए हैं। फेसबुक की कंपनी मेटा ने  Web 3 सर्विसेज देने के लिए आठ ट्रेडमार्क एप्लिकेशंस दाखिल की हैं। इनमें क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए विशेषतौर पर डिजाइन किया जाने वाला एक डेटिंग ऐप भी शामिल है। यह क्रिप्टो और मेटावर्क सेगमेंट्स में अपनी स्थिति मजबूत करने की मेटा की कोशिशों का हिस्सा है।

मेटा की योजना Web 3 इंडस्ट्री के लिए काम करने वाली ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर नए प्रोडक्ट्स और सर्विसेज लाने की है। कंपनी डिजिटल एसेट होल्डर्स के लिए नए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, ई-कॉमर्स सर्विस, टेलीकॉम सर्विसेज लॉन्च करने के साथ ही मेटा से जुड़े एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म भी पेश कर सकती है। इसके अलावा वर्चुअल रियलिटी को सपोर्ट देने वाली एंटरटेनमेंट और डिजिटल पब्लिशिंग सर्विसेज के लिए भी तैयारी की जा रही है।

Leave a Comment