इन 16 OnePlus स्मार्टफोन को मिल गया है 5G सपोर्ट, चेक करें पूरी लिस्ट

भारत में 5G नेटवर्क की शुरुआत हो चुकी है और अब स्मार्टफोन ब्रांड्स इस नेक्स्ट जनरेशन हाई-स्पीड सेलुलर नेटवर्क के लिए अपने पुराने स्मार्टफोन को अपडेट के जरिए तैयार कर रहे हैं। लेटेस्ट घोषणा चाइनीज ब्रांड OnePlus की ओर से आई है, जिसने जानकारी दी है कि 2020 के बाद लॉन्च हुए OnePlus स्मार्टफोन्स अब भारत में 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। इसमें Airtel और Jio दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा दी जाने वाली 5G सर्विस शामिल हैं।OnePlus ने घोषणा की है कि कंपनी द्वारा 2020 के बाद से लॉन्च किए गए सभी 5G कंपैटिबल स्मार्टफोन अब Jio और Airtel की 5G सर्विस को सपोर्ट करेंगे। दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अपनी 5G सर्विस की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में की थी और अभी इसे धीरे-धीरे देश के सभी क्षेत्रों में फैलाना बाकी है। दोनों ऑपरेटर्स ने फिलहाल इस सर्विस को कुछ चुनिंदा शहरों में रोलआउट किया है।

OnePlus यूजर्स के लिए अब खुशखबरी है कि उनके 5G स्मार्टफोन (2020 के बाद लॉन्च हुए) अब 5G नेटवर्क सपोर्ट करेंगे, लेकिन 5G का लुत्फ उठाने के लिए उनका 5G नेटवर्क वाले क्षेत्रों में मौजूद होना जरूरी होगा। यह भी ध्यान देना होगा कि वोडाफोन आइडिया (Vi) ने अपना 5G नेटवर्क शुरू नहीं किया है, इसलिए OnePlus ks 5G फोन पर Vi सिम चलाने वालों को फिलहाल 5G सुविधा नहीं मिलेगी।

OnePlus का कहना है कि उसने अपने डिवाइस पर 5G को सपोर्ट और अनलॉक करने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ काम किया है। अच्छी बात यह है कि Nord ब्रांडिंग स्मार्टफोन पर भी 5G सपोर्ट शुरू हो चुका है, जिसमें OnePlus Nord, Nord 2, Nord 2T, Nord CE, Nord CE 2 और Nord CE 2 Lite शामिल हैं। इसके अलावा, सपोर्टेड डिवाइस में फ्लैगशिप OnePlus 10 Pro, 10T और 10R के साथ-साथ OnePlus 9 Pro, 9, 9RT, 9R, OnePlus 8, 8 Pro और 8T भी शामिल हैं।

OnePlus India के CEO और वनप्लस इंडिया रीजन के प्रमुख नवनीत नाकरा ने प्रेस बयान में कहा, “हम अपने भारतीय समुदाय के लिए परिवर्तनकारी 5जी तकनीक लाने के लिए भारत के प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ हाथ मिलाने के लिए रोमांचित हैं।” आगे यह भी कहा गया है कि, “हमारे भविष्य के लिए तैयार स्मार्टफोन हमारे दूरसंचार भागीदारों द्वारा पेश की जाने वाली बेहतर 5जी नेटवर्क क्षमताओं के साथ मिलकर हमारे उपयोगकर्ताओं को निर्बाध टेक्नोलॉजी के साथ सशक्त बनाएंगे।”

Leave a Comment