पंजाब सचिवालय में भी कोरोना का ख़ौफ़, कर्मचारियों के लिए जारी किए नियम

The News Air- चंडीगढ़ स्थित पंजाब सचिवालय में भी कोरोना का ख़ौफ़ फैल गया है। कोरोना फैलने से रोकने के लिए कर्मचारियों के बेवजह घूमने और भीड़ जुटाने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सिर्फ़ उसी व्यक्ति को सेक्रेट्रिएट में एंट्री मिलेगी, जिसे कोविड वैक्सीन की डबल डोज़ लगी हो। अगर किसी को पहली डोज़ लगी है और दूसरी का वक़्त नहीं हुआ है तो उन्हें भी परमिशन मिल सकती है। इसके अलावा जल्द यहां आने वालों के लिए कोरोना टेस्ट की भी व्यवस्था की जाएगी। इस बारे में सभी स्पेशल, एडिशनल चीफ़ सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी और सेक्रेटरी को पत्र भेज दिया गया है।

यह रखनी होगी सावधानियां

कर्मचारियों के लिए : किसी भी ब्रांच में बेवजह भीड़ इकट्‌ठी न करें। सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। मास्क जरुर पहनें और हाथ सैनिटाइज़र करें। गैलरी में बेवजह न घूमे।

पब्लिक डीलिंग के लिए : जिन विभागों में पब्लिक डीलिंग ज़्यादा है, उसे कम किया जाए। इसे सीमित करने पर ध्यान दिया जाए ताकि सेक्रेट्रिएट में भीड़ कम की जा सके।

मीटिंग के लिए : अगर किसी विभाग की मीटिंग में बाहरी व्यक्तियों का आना ज़रूरी हो तो उस विभाग के प्रबंधकीय सेक्रेटरी की मंजूरी या साइन से ही उन्हें सेक्रेट्रिएट में एंट्री दी जाए। इसमें भी उन्हें ही मंजूरी मिले, जिन्हें कोविड वैक्सीन की डबल डोज़ लगी हो।

नोडल अफ़सर नियुक्त करें

सभी सचिवों को कहा गया है कि वह विभाग की तरफ़ से नोडल अफ़सर नियुक्त करें। जो इन हिदायतों को सख़्ती से लागू करवाए। उन्होंने कहा कि कोरोना फैलने से रोकने के लिए इन हिदायतों को सख़्ती से लागू करवाया जाए।

Leave a Comment