CM चन्नी का अरविंद केजरीवाल पर तंज़..

The News Air- पंजाब के CM चरणजीत चन्नी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोरोना पॉजिटिव होने पर बड़ा तंज़ कसा है। मोरिंडा में सीएम चन्नी ने कहा कि केजरीवाल को कोरोना हो गया है। उन्होंने फ़ोन पर बात कर जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इसके बाद सीएम बोले कि केजरीवाल पंजाब के लिए भी कोरोना हैं। हमें बाहर से आने वाली बीमारी नहीं चाहिए। केजरीवाल बाहर से आकर यहां राज़ करना चाहते हैं।

इस दौरान CM चन्नी ने प्रदेश की क़रीब 53 हज़ार आंगनबाड़ी वर्करों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर का वेतन 8,100 से बढ़ाकर 9,500, आंगनवाड़ी वर्कर मिनी का वेतन 5,300 से बढ़ाकर 6,300 और आंगनबाड़ी हेल्पर का वेतन 4,050 से बढ़ा 5,100 किया जा रहा है।

हर साल बढ़ेगा वेतन, सरकार ने क़ानून बनाया

CM चरणजीत चन्नी ने कहा कि आंगनवाड़ी वर्करों का वेतन हर साल बढ़ेगा। नए साल की पहली जनवरी को आंगनवाड़ी वर्कर का वेतन 500 रुपए और मिनी वर्कर-हेल्पर का वेतन 250 रुपए बढ़ेगा। इसके लिए उनकी सरकार ने क़ानून बना दिया है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ़ ऐलान नहीं, बल्कि इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। यह आदेश 1 जनवरी 2022 से लागू हो गए हैं।

ख़ज़ाने का मुंह अब महाराज और बादलों की तरफ़ नहीं

सीएम चरणजीत चन्नी ने चुनावी माहौल को देखते हुए कहा कि पंजाब में ख़ज़ाने का मुंह पहले महाराजा यानी कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादल परिवार की तरफ़ होता था। अब इसे लोगों की तरफ़ मोड़ दिया है। सीएम ने कहा कि यह किसी के बाप का पैसा नहीं है बल्कि लोगों का पैसा है, जिसे वह लोगों को वापस दे रहे हैं। पंजाब में अब रजवाड़ा शाही नहीं बल्कि आम लोगों की सरकार है।

केजरीवाल की सरकार बनी तो पंजाब का पैसा बाहर जाएगा

CM चरणजीत चन्नी ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बड़े-बड़े पोस्टर लगे हैं। यह सारा पैसा दिल्ली सरकार का है, जिसे पंजाब में ख़र्च किया जा रहा है। अगर पंजाब में उनकी सरकार बन गई तो पंजाब का पैसा दिल्ली और महाराष्ट्र में ख़र्च होगा। लोगों को उनसे सतर्क रहने की ज़रूरत है।

Leave a Comment