नाकाबंदी-छापामारी के लिए अधिकारियों को विशेष जैकेट: पंजाब में एक्साइज इंस्पेक्टर और अफसरों को..

चंडीगढ़ (The News Air) पंजाब के एक्साइज विभाग के इंस्पेक्टरों और अफसरों को राज्य सरकार ने विशेष प्रकार की जैकेट मुहैया करवाई है। अब सभी अधिकारी नाकाबंदी और छापामारी के दौरान इस जैकेट का इस्तेमाल करेंगे। पंजाब सरकार ने इंस्पेक्टरों और सीनियर अधिकारियों की पहचान सुनिश्चित करने के मकसद से उन्हें यह विशेष प्रकार की जैकेट प्रदान की है।

इन जैकेट पर पंजाब सरकार और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) का चिन्ह लगा है। जबकि जैकेट के पीछे विभाग का नाम लिखा है। आबकारी विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इन जैकेट पर रिफ्लेक्टिव पट्टियां भी लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को रात के समय और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सरकारी पहनावा नहीं होने के कारण कार्रवाई को अंजाम देते समय कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था।

लंबे समय से लटकी मांग को किया पूरा

आबकारी इन्फोर्समेंट गतिविधियों को अंजाम देने वाले विभागीय अधिकारी लंबे समय से ऐसी सरकारी जैकेट या पहनावा लागू किए जाने की मांग कर रहे थे। एक्साइज एवं टैक्सेशन मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने यह सरकारी जैकेट मुहैया करवा इस मांग को पूरा किया।
मंत्री ने कहा कि अब अधिकारियों द्वारा निर्विघ्न घेराबंदी, तलाशी और जब्त कार्रवाई सरलता से सुनिश्चित की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग पंजाब सरकार द्वारा निर्धारित आबकारी राजस्व लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए यत्न करने समेत पड़ोसी राज्यों से शराब तस्करी रोकने व अवैध शराब के उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाने के लिए प्रयासरत है।

 

Leave a Comment