बेअदबी मामला- विशेष जांच टीम ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा के 6 प्रेमियों को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़, 17 मई
गुरू ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी मामले की जांच के लिए पंजाब सरकार की ओर सीनियर पुलिस अधिकारी आई जी ए एस परमार के नेतृत्व में बनाई विशेष जांच टीम की ओर से 6 व्यक्तियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। बेअदबी मामले में गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों में शक्ति सिंह, सुखजिंदर सिंह, प्रदीप सिंह, निशान सिंह, रणजीत सिंह और बलजीत सिंह शामिल हैं।
बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बेअदबी मामलों के दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई न होने के कारण पंजाब के विरोधी दलों ही नहीं बल्कि कांग्रेस के अंदर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। पंजाब सरकार की ओर से उठ रही बगावती सुरों को दबाने के लिए बीती रात बरगाड़ी बेअदबी मामले में 6 गिरफ़्तारियां की गई हैं। पता लगा है कि बरगाड़ी बेअदबी मामले के बारे में सीनियर पुलिस अधिकारी आई जी ए एस परमार के नेतृत्व वाली एसआईटी ने और पोस्टर लगा कर चैलेंज करना फिर श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के अंगों को बिखेर कर बेअदबी करने के मामले में 6 दोषियों जिन में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रेमी शक्ति सिंह पुत्र दाग़ो रुमाना निवासी फरीदकोट, रणजीत भोला निवासी कोटकपूरा, सुखजिंदर उर्फ सन्नी बलजीत निवासी सिक्खांवाला, निशान, प्रदीप निवासी कोटकपूरा को एसआईटी के मैंबर राजिन्दर सिंह सोहल एआईजी काउन्टर इंटेलिजेंस की टीम की तरफ से गिरफ़्तार किया गया है। इन को आज फरीदकोट की अदालत में पेश करके रिमांड लिया जायेगा।
गौरतलब है है कि पहले भी रणबीर सिंह खटड़ा के नेतृत्व वाली एसआईटी ने ट्रेस करके दोषी गिरफ़्तार किए थे, जिन में डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्यता समिति का मैंबर महेन्दरपाल बिट्टू भी था। बताया जाता है कि डेरा प्रेमी महेन्दरपाल बिट्टू डेरा सच्चा सौदा में जब साजिश रची गई थी, वह उस मीटिंग में शामिल था। उसकी गिरफ़्तारी हिमाचल प्रदेश में हुई थी, जहां कि वह एक गांव में भेस बदल कर वहां का नागरिक बन कर दुकान चला रहा था। बिट्टू की गिरफ़्तारी के बाद ही उसने पूछताछ में पूरी कहानी बताई और फिर बाकी गिरफ़्तारियां हुई। जिसका गिरफ़्तारी के बाद जेल में कत्ल कर दिया गया था।
यह भी बताने योग्य है कि गिरफ़्तार किए गए इन डेरा प्रेमियों की श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप चोरी करके और उसे खुर्द-बुर्द करने के दोष में पहले गिरफ़्तारी हो चुकी थी और अब यह ज़मानत पर थे। इनकी अब नए केस में गिरफ़्तारी की गई है।

Leave a Comment