‘Relax Boys…पाकिस्तान को रिस्टार्ट कर रहे हैं’, पाकिस्तान में बिजली जाने के बाद Memes से जगमगा उठा Twitter

Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान (Pakistan) में आज दिनभर में अंधेरा छाया रहा… चौंकिए नहीं वहां सूरज वैसे ही निकला जैसे दुनिया के दूसरे हिस्सों में निकलता है, लेकिन देश के कई हिस्सों में दिनभर बित्ती गुल (Power Outage) रही है और वहां लोगों को बिना बिजली के ही दिन बिताना पड़ा।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रीय ग्रिड की फ्रीक्वेंसी कम होने के बाद सोमवार सुबह बिजली गुल होने की जानकारी मिली। हालांकि, लोगों को आश्वासन दिया गया कि 12 घंटे के भीतर बिजली आ जाएगी। भला लोग इतने में कहां मानने वाले थे, तो बस सोशल मीडिया पर नेटिजन्स बना डाले मीम और निकाल ली अपने मन की भड़ास निकाल ली।

हाल की रिपोर्टों के अनुसार, चल रहे बिजली संकट के मामले में अभी सबसे खराब स्थिति आगे आएगी। इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, क्वेटा और पेशावर के महत्वपूर्ण हिस्से कई घंटों तक बिना बिजली के रहेंगे।

हालांकि, पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा है कि ये कोई बड़ा संकट नहीं है। उनके अनुसार, पेशावर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (PESCO) ग्रिड स्टेशनों की तरफ से संचालित क्षेत्रों में बिजली बहाल कर दी गई है। खुर्रम ने कहा कि इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (IESCO) के स्वामित्व वाली ग्रिड को भी बहाल कर दिया गया है।

Leave a Comment