जल्द शुरू हो सकती है पंजाब-IGI एयरपोर्ट बस सुविधा, 3 हफ़्ते से राज्य परिवहन विभाग..

The News Air- राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के लिए पंजाब से बस सेवाएं फिर से शुरू हो सकती हैं। पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद से ही राज्य परिवहन विभाग पिछले तीन हफ़्तों से लगातार दिल्ली सरकार के साथ बैठकें कर रहा है। अगर यह बैठकें सफल हो ज़ाती हैं तो तक़रीबन चार साल के बाद पंजाब सरकार की बसें IGI एयरपोर्ट तक पहुंचेंगी।
पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट, पंजाब रोडवेज और पनबस ने बस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए दिल्ली सरकार को प्रस्ताव भेजा था। इस प्रस्ताव के बाद पंजाब ट्रांसपोर्ट और दिल्ली सरकार के बीच बैठकों का दौर जारी है। इतना ही नहीं, यह बैठकों का दौर सफल होता भी दिख रहा है।
गौरतलब है कि जुलाई 2018 में पीआरटीसी ने पटियाला, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर और होशियारपुर से IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक 8 लग्ज़री ए.सी. बसें शुरू की थी, लेकिन एक महीने बाद ही दिल्ली सरकार ने परमिट का बहाना लगाकर बसों को जुर्माना लगा दिया था। जिसके बाद दिल्ली के इंटर स्टेट बस टर्मिनल से बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी।

दिल्ली में विशेष बस टर्मिनल किया जा रहा स्थापित

पंजाब ट्रांसपोर्ट विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार लग्ज़री बसों के लिए IGI हवाई अड्डे पर एक विशेष बस टर्मिनल स्थापित करने की योजना बना रहा। यहां से ही अन्य राज्यों से आने वाली बसों को परमिशन दी जाएगी।

700 से 1800 रुपए में दिल्ली पहुंच सकते हैं यात्री

पंजाब रोडवेज, पेप्सू और पनबस की बसों के शुरू होने के बाद पंजाब के यात्री 700 रुपए से 1200 रुपए तक IGI एयरपोर्ट तक पहुंच सकते हैं। 2018 की बात करें तो अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट तक का किराया तक़रीबन 1200 रुपए और लुधियाना से 880 रुपए के क़रीब किराया वसूला जाता था। लेकिन बसों के बंद हो जाने के बाद प्राइवेट बस ऑपरेटर 2000 से 5000 रुपए तक ग्राहकों से पैसे वसूलते हैं।

Leave a Comment