पंजाब में पालतू कुत्तों पर सख़्ती, पुलिस को जारी किए आदेश, बिना मंजूरी

The News Air: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने सरकारी क्वार्टरों में पालतू कुत्ते रखने पर सख़्ती दिखा दी है। सरकारी कर्मचारियों को बिना मंजूरी रखे पालतू कुत्ते तुरंत बाहर निकालने को कहा गया है। उन्हें यह कुत्ते बाहर रिहायशी इलाक़े में ले जाने को कहा गया है। ऐसा ही आदेश पंजाब के ADGP ने पुलिस क्वार्टरों के लिए निकाला है। इस संबंध में एक हफ़्ते में आदेश लागू कर रिपोर्ट माँगी गई है। पुलिस लाइन के क्वार्टर मुंशी और लाइन अफ़सर को आदेश लागू करने के लिए कहा गया है।

a 1

बिना मंजूरी रखे, पड़ोसी करते हैं ऐतराज़

आदेश में तर्क दिया गया है कि पंजाब पुलिस की तरफ़ से कर्मचारियों को पुलिस कॉलोनी में कमरे दिए गए हैं। इनमें कई कर्मचारियों ने पालतू कुत्ते रख लिए हैं। पड़ोसियों की तरफ़ से लगातार इस बारे में ऐतराज़ किया जा रहा है। उनकी कई शिकायतें उच्च अफ़सरों तक पहुंच चुकी हैं। नियमों के मुताबिक़ पालतू कुत्ता रखने के लिए मंजूरी लेनी होती है लेकिन पंजाब पुलिस के कर्मचारियों ने ऐसा नहीं किया।

आदेश नहीं माना तो विभागीय कार्रवाई

पंजाब पुलिस के कमांडों विंग के ADGP का इस संबंध में एक पत्र सामने आया है। जिसे बहादुरगढ़ पटियाला, मोहाली और बठिंडा के कमांडैंट को लिखा गया है। इसमें चेतावनी दी गई है कि एक हफ़्ते में पालतू कुत्ते बाहर हों। अगर कोई कर्मचारी इससे इनकार करता है तो उसके ख़िलाफ़ विभागीय कार्रवाई होगी।

Leave a Comment