जम्मू-कश्मीर में बड़ी कार्रवाई, बारामूला में वाइन शॉप पर हमले के आरोप में..

The News Air: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नई खुली वाइन शॉप में हुए आतंकी हमले में बड़ी कार्रवाई हुई है। पुलिस ने इस मामले में 4 आतंकवादी और लश्कर का 1 सहयोगी गिरफ़्तार किया है। उनके पास से 5 पिस्तौल, 23 ​​ग्रेनेड और विस्फोटक बरामद हुए हैं। IGP कश्मीर विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह आतंकी मॉड्यूल बारामूला में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

बुर्क़ा पहनकर आए आतंकी ने दुकान में ग्रेनेड फेंका

आतंकियों ने मंगलवार रात बारामुला में नई खुली शराब दुकान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। आतंकी बुर्क़ा पहनकर आया था। उसने ग्रेनेड दुकान के अंदर फेंक दिया। हमले के बाद आतंकी वहाँ से भागने में कामयाब रहा। धमाके में दुकान के चार कर्मचारी घायल हो गए। इलाज के दौरान इनमें से एक की मौत हो गई।

सभी घायल जम्मू डिवीजन के रहने वाले

पुलिस ने बताया कि हमला कोर्ट रोड के दीवान बाग़ इलाक़े की शराब दुकान पर हुआ। दुकान की एक दीवार से सेना का कैंप सटा है और दूसरी दीवार के पास DIG का ऑफ़िस है। यह दुकान कुछ ही दिन पहले खुली थी। हमले में घायल सभी लोग दुकान के कर्मचारी हैं और जम्मू डिवीजन के रहने वाले हैं।

मारे गए नागरिक की पहचान राजौरी निवासी रंजीत सिंह (52) पिता कृष्ण लाल के रूप में हुई है। तीन अन्य घायलों की पहचान कठुआ निवासी 35 वर्षीय गोवर्धन सिंह पिता गजेन्द्र सिंह, राजौरी निवासी 35 वर्षीय गोविंद सिंह पिता गुरदेव सिंह और कठुआ निवासी 36 वर्षीय रवि कुमार पिता करतार चंद के रूप में हुई है। गोविंद को इलाज के लिए श्रीनगर भेजा गया है।

शराब लेने के बहाने आया आतंकी

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड फेंकने से पहले एक आतंकी शराब ख़रीदने के बहाने दुकान पर आया था। उसने शराब माँगी और अचानक अपने साथ लाए गए ग्रेनेड से हमला कर दिया।

Leave a Comment