Online Game ने छीन ली मासूम बच्‍चे की ज़िंदगी, पैसे गंवाने के बाद की आत्महत्या

भोपाल, 30 जुलाई (The News Air)
मध्‍यप्रदेश (MP) में एक दिल दहलाने वाली ख़बर सामने आई है। यहां के छतरपुर (Chhatarpur) ज़िले में 6वीं कक्षा के एक बच्‍चे ने आत्महत्या (Suicide) कर ली है। इस बच्‍चे ने फ्री फायर (FreeFire) नाम की एक ऑनलाइन गेम (Online Game) खेलते हुए 40 हज़ार रुपए गंवा दिए थे, जिसके उपरांत उसने आत्महत्या करने का ख़ौफ़नाक क़दम उठा लिया। पुलिस को घटना स्थल से बच्‍चे का लिखा एक सुसाइड नोट (Suicide Note) भी मिला है।

letter

क्या है पूरा मामला -पुलिस के अनुसार सिविल लाइन इलाक़े में सागर रोड पर रहने वाला 13 साल का बच्‍चा कृष्णा पाण्डेय मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलता था। इसके चलते उसकी मां के खाते से 40 हज़ार रुपए निकल गए। जब यह बात मां को पता चली तो उन्‍होंने बेटे कृष्णा पाण्डेय को गेम खेलने से मना किया। 40 हज़ार रुपए जाने से बच्चा डिप्रेशन में था। इसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। हिंदी और इंग्लिश में लिखे गए इस नोट में बच्‍चे ने अपने पैरेंट्स से माफ़ी माँगी है। इसके साथ ही फ्री फायर गेम में पैसे गंवाने का ज़िक्र भी किया है। ख़बरों के मुताबिक़ लड़के के पिता पैथोलॉजी लैब चलाते हैं और उसकी मां ज़िला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में काम करती हैं।
बच्‍चों के गेम खेलने पर जारी हुई एडवाइजरी -ऑनलाइन गेम के चक्‍कर में हज़ारों रुपए गंवाने और फिर आत्‍महत्‍या जैसा बड़ा क़दम उठाने का यह मामला बेहद दुखद है। इस घटना के बाद से बच्‍चे के परिवार में मातम का माहौल छा गया है। डीएसपी शशांक जैन ने बताया है, ‘पुलिस ने सुसाइड नोट ज़ब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही बच्चों के गेम खेलने को लेकर एक एडवाइजरी भी जारी की गई है।’
पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या वह गेम पर ख़ुद पैसा ख़र्च कर रहा था या कोई और उसे पैसों के लिए धमका रहा था।

Leave a Comment