एशिया कप में फिर एक ही ग्रुप में भारत-पाकिस्तान, जय शाह के इस ट्वीट ने बढ़ाई फैंस की धड़कनें

एशिया कप 2023 और 2024 की सूची जारी हो चुकी है। एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि इस साल होने वाले एशियाई टूर्नामेंट में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहने वाले हैं। बता दें कि इस साल सितंबर में एशिया कप टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के एक ग्रुप में जहां भारत और पाकिस्तान की टीम होने वाली है। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश होंगे। तो दर्शकों के लिए ये भारत और पाकिस्तान को एक साथ भिड़ते देखने का एक और अच्छा मौका होगा।

पाकिस्तान के पास हैं होस्टिंग राइट्स

बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को सौंपी गई। लेकिन एसीसी के अध्यक्ष जय शाह पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। ऐसे में ये टूर्नामेंट किसी न्यूटरल वेन्यू पर खेला जाएगा। जय शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘एशियन क्रिकेट काउंसिंल 2023 और 2024 के लिए मार्ग संरचना और क्रिकेट कैलेंडर पेश कर रहा हूं! यह इस खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के हमारे अद्वितीय प्रयासों और जुनून को दर्शाता है। शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार देशों के क्रिकेटरों के साथ, यह क्रिकेट के लिए एक अच्छा समय होने का वादा करता है!”

खेले जाने हैं 13 मुकाबले

एशिया कप 2023 में लीग स्टेज, सुपर 4 और फाइनल मुकाबला मिला के कुल 13 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि टीम इंडिया पिछली बार ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सुपर 4 में हारकर बाहर हो गई थी। वहीं पाकिस्तान को हराकर श्रीलंकाई टीम चैंपियन बनी थी। अभी हालांकि एशिया कप 2023 का शेड्यूल सामने नहीं आया है। बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर काफी विवाद चल रहा है। जय शाह ने एनुअल मीटिंग के बाद ये साफ कर दिया था कि एशिया कप पाकिस्तान की धरती पर नहीं होगा। वहीं उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान से भी लगातार धमकियां आईं कि वो भी 2023 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं आएंगे।

Leave a Comment