फोल्ड होने के साथ अंधेरे में चमकती है यह कार्गो ई-बाइक, फुल चार्ज में 50 km की रेंज

Calendar Bikes ने Longtail Max कार्गो इलेक्ट्रिक बाइक को कथित तौर पर पेश किया गया है। यह एक कार्गो ई-बाइक है, जो काफी स्टोरेज स्पेस के साथ आती है। यह ई-बाइक फोल्डेबल है, जिसे आप अपनी सहूलियत के हिसाब से फोल्ड कर इधर-उधर आसानी से ले जा सकते हैं, और साथ ही इसे घर में भी रखा जा सकता है। फ्रांसीसी कंपनी की इस इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) की एक खासियत यह है कि यह अंधेरे में चमकती है।Gizmochina के अनुसार, Longtail Max कार्गो फोल्डेबल इलेक्ट्रिक बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका स्टैंडर्ड मॉडल 3,990 यूरो (लगभग 3,39,000 रुपये) में पेश की गई है, जबकि इसका एक Max Plus मॉडल भी पेश किया गया है, जिसकी कीमत 4,590 यूरो (लगभग 3,90,000 रुपये) है। दोनों मॉडल को Calander Bikes की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

कंपनी की वेबसाइट में इस इलेक्ट्रिक बाइक के सभी स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी भी दी गई है। जैसा कि हमने बताया, यह बाइक फोल्डेबल है, जिससे ई-बाइक की 77-इंच की लंबाई लगभग आधी हो जाती है। इसमें फोल्ड करने के दो पॉइन्ट शामिल हैं, जहां से फोल्ड करने के बाद आप इसे हाथ में उठा कर कहीं भी ले जा सकते हैं।

लॉन्गटेल मैक्स कार्गो इलेक्ट्रिक बाइक को एक अच्छे प्रस्ताव के साथ बाजार में पेश किया गया है- यह फोल्डेबल है, जो ट्रांजिट मूवमेंट के लिए बहुत अच्छा है। हालांकि इसके आमतौर पर लंबे व्हीलबेस ने फोल्डिंग की किसी भी धारणा को खत्म कर दिया होगा, फ्रांसीसी कंपनी कैलेंडर बाइक इस लाइन के साथ लॉन्गटेल मैक्स कार्गो ई-बाइक देने में सक्षम है, साथ में अंधेरे में चमकने जैसी कुछ अन्य दिलचस्प विशेषताएं भी हैं।

लॉन्गटेल मैक्स कार्गो ई-बाइक में सैडल बैग भी दिया गया है, इसके अलावा पीछे एक कार्गो स्पेस जोड़ा गया है, जिसके बाद इसमें काफी सामान लाद कर ले जाया जा सकता है। मैक्स कार्गो में एक एक ग्लोइंग फ्रेम दिया गया है, जो अंधेरे में चमकता है। यह केवल अच्छे लुक के लिए ही नहीं, सुरक्षा के लिहाज से काफी फायदेमंद है। यह चमक एल्यूमीनियम फ्रेम पर फोटो-ल्यूमिनसेंट पेंट के कारण मिलती है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 250W का रियर हब मोटर फिट किया है, जिसे 36V/10.4Ah/360Wh लिथियम बैटरी से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि इस ई-बाइक को सिंगल चार्ज में 50 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक सेटअप भी दिया गया है। इसके अलावा, इसमें 20-इंच के मोटे और बड़े टायर्स मिलते हैं, जिसके जरिए उबड़-खाबड़ रास्तों पर भारी सामान ले जाने पर भी राइडर राइडिंग के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Comment