कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस की प्राथमिक अध्यक्षता से दिया इस्तीफ़ा

चंडीगढ़, 6 अगस्त (The News Air)

चंडीगढ़ कांग्रेस में लगातार चल रहे विवाद का नतीजा आज समय देखने को मिला जब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की प्राथमिक अध्यक्षता से इस्तीफ़ा दे दिया है l

Capture 3

बीते कई दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला और पूर्व केंद्र मंत्री पवन कुमार बंसल के साथ छाबड़ा का विवाद चल रहा था l  पूर्व केंद्र मंत्री पवन कुमार बंसल प्रदीप छाबड़ा के राजनीतिक गुरु भी माने जाते है l लेकिन पिछले दिनों जब प्रदीप छाबड़ा को अध्यक्ष पद से हटाकर सुभाष चावला को अध्यक्ष बना दिया गया। उसके बाद प्रदेश के कार्यकारिणी में अपने किसी भी क़रीबी को जगह न दिला पाने के बाद से छाबड़ा और बंसल में दूरियां बढ़ने लगी। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व महासचिव संदीप भारद्वाज भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं।

प्रदीप छाबड़ा हो सकते हैं दूसरे दल में शामिलकांग्रेसी से इस्तीफ़ा देने के बाद छाबड़ा जल्द ही कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखेंगे, जिसमें वह स्थिति की डिटेल में जानकारी देंगे। प्रदीप छाबड़ा के कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने के बाद क़यास लगाए जा रहे हैं कि छाबड़ा दूसरे दल में शामिल होंगे, लेकिन आपको बता दें छाबड़ा ने अपना एक मंच का भी गठन किया है। जिससे वह गैर राजनीतिक बताते हैं, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले नगर निगम चुनाव में अपना मंच सरगरम कर देंगे।

Leave a Comment