भोपालियों को होमोसेक्सुअल कहा था:विवेक अग्निहोत्री के ख़िलाफ़ मुंबई में क्रिमिनल कंप्लेंट..

The News Air – ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक इंटरव्यू में भोपाल के लोगों को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी की थी। ऑप इंडिया वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि ‘भोपाली’ शब्द का मतलब होमोसेक्सुअल होता है। उनके इस बयान के बाद अब मुंबई में एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट और भोपाल के रहने वाले रोहित पांडे ने मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज़ करवाई है। इसमें उन्होंने भोपाल के लोगों को बदनाम करने के लिए विवेक रंजन अग्निहोत्री को अरेस्ट करने की मांग की है।

अपनी शिकायत में रोहित पांडे ने यह कहा…

मुंबई के अब वकील काशिफ ख़ान देशमुख के माध्यम से दर्ज़ कंप्लेंट में रोहित पांडे ने कहा है कि प्रमोशन के नाम पर सस्ती कंट्रोवर्सी खड़ी कर विवेक अग्निहोत्री ‘द कश्मीर फाइल्स’ से और प्रॉफिट कमाना चाह रहे हैं।
पांडे ने यह भी आरोप लगाया है कि फ़िल्म ने 200 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है, लेकिन अग्निहोत्री ने इसका एक भी पैसा विस्थापित कश्मीरी पंडितों पर ख़र्च नहीं किया है।
पांडे ने आगे कहा-भोपाल का होने के नाते मुझे उनके इंटरव्यू को देख शर्म आ रही है। भोपाल का होने के बावज़ूद उन्होंने पूरे मध्यप्रदेश को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने का काम किया है।
पांडे ने आगे अपनी शिकायत में कहा है कि अग्निहोत्री का अपने शब्दों पर कोई कंट्रोल नहीं है। वे सिर्फ़ समाज के लिए ही नहीं देश के लिए भी ख़तरनाक हैं।
सुप्रीम कोर्ट के एक केस का ज़िक्र करते हुए पांडे ने आगे कहा कि विवेक अग्निहोत्री के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 153 (शांति भंग) के तहत FIR होनी चाहिए।

विवेक अग्निहोत्री ने यह कहा था

उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा, ‘मैं भोपाल में पला बढ़ा हुआ हूं, लेकिन भोपाली नहीं हूं, क्योंकि उनका एक अलग अंदाज़ होता है, मैं कभी आपको अकेले में समझाऊंगा। आप चाहें तो कभी किसी भोपाली से पूछ सकते हैं। किसी को बोलो ये भोपाली है, इसका सिंपल सा मतलब है कि ये होमोसेक्सुअल है। मतलब नवाबी शौक वाला।’

बवाल मचने पर अग्निहोत्री की सफ़ाई

हालांकि, इस बयान पर बवाल मचने के बाद उन्होंने सफ़ाई दी। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि ‘आज के भोपाली का मतलब विवेक अग्निहोत्री है।’ उन्होंने कहा कि किसी चीज़ को काट-पीट कर पेश किया जा रहा है। यह इसलिए हो रहा है कि कुछ लोग कश्मीर का सच जनता तक नहीं पहुंचने देना चाहते हैं। मैं यही कहूंगा कि आज के भोपाली का मतलब है विवेक अग्निहोत्री।

200 करोड़ क्लब में शामिल हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’

‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इसमें घाटी से पंडितों के पलायन की दर्दनाक कहानी है। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह बीते 14 दिन में 200 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर चुकी है, जबकि इसका बजट महज़ 12 करोड़ रुपए है। इसने वीकेंड के साथ वर्किंग डेज में भी बंपर कमाई की है।

Leave a Comment