4 साल की लड़की ने एक्सीडेंट में गंवाया पैर, 6 घंटे की मेहनत उपरांत डाक्टरों ने जोड़ दिया पैर

चंडीगढ़, 1 जून

कपूरथला की रहने वाली 4 साल की लड़की दीक्षा रोड एक्सीडेंट में अपने पैर गंवा बैठी, जिसे डॉक्टरों ने 6 घंटे की मेहनत के बाद जोड़ तो दिया लेकिन इसका 2 लाख रुपए खर्चा आ गया। इसका पता चलते ही जालंधर के DC घनश्याम थोरी ने तुरंत एक लाख रुपया अस्पताल को अदा कर दिया। इसके अलावा उसकी दवाओं का करीब 50 हजार का खर्चा भी रेडक्रॉस सोसाइटी के जरिए दिया जाएगा। यह राशि आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत मुहैया कराई जाएगी।

जानकारी के अनुसार दीक्षा का कपूरथला में एक्सीडेंट हुआ। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों ने कहा कि प्लास्टिक सर्जरी से उसका पैर जोड़ा जा सकता है। इसके बाद उसके जालंधर के रिश्तेदारों ने प्रशासन से वित्तीय मदद मांगी। जिसके बाद उन्होंने रेडक्रॉस सोसाइटी को तुरंत एक लाख की रकम अस्पताल को देने को कहा।

दीक्षा की मदद के लिए वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज डाला गया था। वहीं DC घनश्याम थोरी ने इसे देखा और संस्था से संपर्क किया। इसके बाद सोशल एक्टिविस्ट राजकुमार चौधरी ने उन्हें पूरे मामले के बारे में जानकारी दी। DC थोरी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से ऐसे जरूरतमंद परिवारों की पूरी मदद की जाएगी।

Leave a Comment