‘ऑपरेशन क्लीन’ मोदी सरकार का बेहद क्रूर और तानाशाही योजना – कुलतार संधवां

चंडीगढ़, 17 अप्रैल 2021

दिल्ली बॉर्डर पर पिछले पांच महीने से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों को जबरदस्ती हटाने की मोदी सरकार की योजना ‘ऑपरेशन क्लीन’ का आम आदमी पार्टी ने तीखी आलोचना की। शनिवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में आप विधायक और किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना का बहाना लगाकर आंदोलनकारी किसानों को जबरदस्ती हटाने की साजिश रच रही है। उन्होंने केंद्र सरकार के ऑपरेशन क्लीन को बेहद क्रूर और तानाशाही कदम करार दिया।

संधवां ने कहा कि सरकार द्वारा आंदोलनकारी किसानों को बल प्रयोग कर हटाने की साजिश रचना बेहद शर्मनाक है। देश के लाखों किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन कर रहे हैं और यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन तानाशाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की मांग मानने के बजाय उनके लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मोदी सरकार के इस तानाशाही और क्रूरतापूर्ण योजना का घोर विरोध करती है। इस फैसले की जितनी निंदा की जाए उतना कम होगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार किसानों को आंदोलन स्थल से हटाने के लिए बल प्रयोग करती है तो किसानों को होने वाले नुकसान का जिम्मेदार केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार होगी।

उन्होंने कहा कि पिछले कई महीने से मोदी सरकार किसान आंदोलन को खत्म करने की साजिश रच रही थी लेकिन किसानी एकता और भाईचारा के कारण बार-बार असफल हो जा रही थी। जब सारा हथकंडा फेल हो गया तो सरकार अब कोरोना के बहाने किसानों पर अत्याचार करना चाहती है। उन्होंने लोगों से जल्द से जल्द और ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली बॉर्डर पहुंचने की अपील की ताकि केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार सरकार की तानाशाही का डटकर मुकाबला किया जा सके तथा कृषि और किसानी को बचाया जा सके।

Leave a Comment