Xiaomi लाएगी फोल्डेबल फोन में पॉपअप सेल्फी कैमरा!

Xiaomi की ओर से एक नए फोल्डेबल फोन की खबर आ रही है। अबकी बार चाइनीज दिग्गज फोल्डेबल स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा पेश कर सकती है, जो कि अपने आप में पहली बार होगा। अब तक फोल्डेबल स्मार्टफोन में पॉपअप कैमरा नहीं देखा गया था। शाओमी अपने डिवाइसेज में इनोवेशन के लिए जानी जाती है और कम दाम में ज्यादा से ज्यादा फीचर्स के साथ स्मार्टफोन पेश करती है। अपने इस कथित फोन में कंपनी पॉपअप सेल्फी कैमरा देकर यूजर को फुल डिस्प्ले एक्सपीरियंस देने की कोशिश करेगी। पॉपअप सेल्फी कैमरा का ट्रेंड भले ही अब इंडस्ट्री से चला गया हो लेकिन फोल्डेबल फोन में पॉपअप कैमरा पहली बार देखने को मिलेगा। पॉपअप सेल्फी कैमरा प्राइमरी डिस्प्ले को फुल व्यू देने के मकसद लाया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है।

Twitter पर @Shadow_Leak ने एक पोस्ट में फोटो शेयर की है जिसमें एक स्मार्टफोन को दो डिस्प्ले पैनल के साथ दिखाया गया है। इसे शाओमी का पेटेंट बताया जा रहा है। फोटो में देखा जा सकता है कि बड़ी डिस्प्ले, जो कि प्राइमरी डिस्प्ले है, अंदर की तरफ फोल्ड होती है जबकि आउटर पैनल में छोटी वाली सेकेंडरी डिस्प्ले दी गई है। फोन के रियर में तीन कैमरा देखे जा सकते हैं। हालांकि, कैमरा सेंसर के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यहां फ्रंट साइड में ध्यान दें तो सेल्फी कैमरा के लिए कोई नॉच दिखाई नहीं देती है और न ही पंच होल का पता लगता है। इसके अलावा फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए भी कोई जगह मालूम नहीं पड़ती है। इससे साफ हो जाता है कि कंपनी फिर से पॉपअप सेल्फी कैमरा के ट्रेंड को वापस लेकर आने का मन बना चुकी है। लेकिन इस बार यह फोल्डेबल स्मार्टफोन में दिखाई देगा।

शेयर की गई फोटो में पता चलता है कि सेल्फी कैमरा को पॉपअप मैकेनिज्म में सेट किया गया है। इसके मॉड्यूल में दो कटआउट दिखाई देते हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्मार्टफोन डुअल सेल्फी कैमरा से लैस होगा। फोटो में केवल फोन के पॉपअप मैकेनिज्म के बारे में पता लगता है लेकिन ट्वीट में यूजर ने इसकी बैटरी फीचर्स के बारे में भी लिखा है। इसमें बताया गया है कि स्मार्टफोन में सामान्य से ज्यादा बड़ी बैटरी होगी और बैटरी की लाइफ भी सामान्य से ज्यादा होगी। इस फोन के बारे में अभी केवल शुरुआती हिंट सामने आए हैं लेकिन जल्द ही इसे लेकर कुछ और लीक्स भी ऑनलाइन सामने आ सकते हैं।

Leave a Comment