12 घंटे के भीतर 2 नेताओं की हत्या, BJP और SDPI नेता की से तनाव, ज़िले में धारा 144 लागू


The News Air – केरल के अलापुझा ज़िले में 12 घंटे के भीतर दो नेताओं की हत्या का मामला सामने आया है। अलापुझा में आज तड़के एक BJP नेता की हत्या कर दी गई। इससे पहले शनिवार रात सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया (SDPI) के नेता की हत्या हुई थी।

पुलिस ने कहा कि BJP OBC मोर्चा के स्टेट सेक्रेटरी वकील रंजीत श्रीनिवास के घर में घुसकर उस वक़्त हमला किया गया, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए तैयार हो रहे थे। रंजीत ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर इलेक्शन लड़ा था।

SDPI नेता की बाइक को कार से टक्कर मारी

SDPI के स्टेट सेक्रेटरी के एस शान पर शनिवार रात कुछ लोगों ने हमला किया। शान बाइक से घर लौट रहे थे, इसी दौरान एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद उन पर चाकू से कई वार किए गए। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

2 दिन के लिए धारा 144 लागू

पुलिस मामले की जांच कर रही है। ज़िले में धारा 144 लगा दी गई है। यातायात के दौरान चेकिंग बढ़ा दी गई है। साथ ही ग़ैरज़रूरी तौर पर इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

CM विजयन बोले- दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई होगी

राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इन हत्याओं की निंदा की है। साथ ही उन्होंने दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। विजयन ने कहा, ‘ऐसी भयावह हिंसा और अमानवीय एक्ट राज्य के लिए ख़तरनाक है। मुझे यक़ीन है कि सभी हत्यारों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।’

BJP और SDPI ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया

BJP और SDPI ने हत्याओं के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने CPM के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर ‘भगवान के देश को जिहादियों के स्वर्ग में बदलने’ का आरोप लगाया। वहीं, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने भी हमलों की निंदा की है। उन्होंने केरल में गुंडा राज़ का आरोप लगाया और कहा कि राज्य हत्या के मैदान में बदल रहा है।

RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की साज़िश रचने का आरोप

SDPI ने RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की साज़िश रचने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रमुख एमके फैजी ने ट्वीट किया, “ये घटनाएं राज्य में सांप्रदायिक हिंसा पैदा करने और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए संघ परिवार के एजेंडे का हिस्सा है। हम RSS के आतंकवाद की निंदा करते हैं। केरल पुलिस का उदासीन रवैया RSS के लिए शॉट के रूप में काम करता है।”


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro