‘मुंबई में रोड शो करने की क्या जरुरत?’ CM योगी पर राउत का हमला, यूपी में फिल्म…

The News Air-उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के सांसद संजय राउत ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई में रोड शो करने की जरुरत पर सवाल उठाया और इसे ‘राजनीतिक कारोबार’ करार दिया। मुंबई की दो दिवसीय यात्रा पर योगी आदित्यनाथ 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में होने वाली तीन दिवसीय वैश्विक निवेशकों की बैठक को लेकर निवेश आकर्षित करने के लिए गुरुवार को एक रोड शो को हरी झंडी दिखाएंगे।

इसे लेकर संजय राउत ने कहा, “यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरुरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है और इसे बंद होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि योगी यहां उद्योगपतियों से मिलने आए हैं, यूपी में इंवेस्टमेंट ढूंढने आए हैं, उसका स्वागत है, जैसे बाकी राज्य भी करते हैं।

‘योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं?’

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अगले पखवाड़े स्विट्जरलैंड के दावोस में आगामी विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, “क्या आप उनसे (शिंदे-फडणवीस) दावोस की सड़कों पर रोड शो करने की उम्मीद करते हैं, फिर योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं? बीजेपी की इस तरह की राजनीति मुंबई में बंद होनी चाहिए।

‘हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए’

बुधवार को कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ योगी की मुलाकातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर यूपी राज्य में फिल्म उद्योग स्थापित करने को इच्छुक हैं, तो इसका स्वागत किया जाएगा, क्योंकि इस कदम से वहां विकास हो सकता है। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, “यह दादासाहेब फाल्के थे, जिन्होंने फिल्म उद्योग की शुरुआत की और इसे पूरे देश को दिया, यह हर किसी का है, दक्षिण आंध्र प्रदेश में पहले से ही बहुत बड़े फिल्म उद्योग हैं और मुझे लगता है कि हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए।

हालांकि, राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि फिल्म उद्योग मुंबई से शिफ्ट हो जाएगा या शीर्ष सितारे भी वहां बसने के लिए जाएंगे, तो यह भोलापन होगा, लेकिन साथ ही कहा कि सभी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के विकास में योगदान करने में मदद करेंगे।

Leave a Comment