WFI Row: बृजभूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान, खेल मंत्री के आवास पर..

नई दिल्ली (The News Air) भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर में भारतीय पहलवानों का धरना प्रदर्शन आज तीसरे दिन भी जारी है। पहलवान अपनी मांगो पर अड़े हैं। वे सिंह का इस्तीफा और उन्हें जेल भेजना चाहते हैं। वहीं, रेसलिंग फेडरेशन को भंग करवाना चाहते हैं।

उधर, बृजभूषण शरण सिंह भी अपने जिद पर अड़े हुए हैं। वे इस्तीफा देने के लिए राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दें सकते। उन्होंने कहा कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा।

फिलहाल, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर प्रदर्शनकारी पहलवान पहुंच गए हैं। यहां उनकी बैठक पिछले एक घंटे से खेल सचिव, SAI के DG संदीप प्रधान के साथ जारी है।

बता दें कि गुरुवार देर रात तक खेल मंत्री और पहलवानों के बीच बैठक हुई थी। यह बैठक चार घंटे तक चली। जिसमें कोई नतीजा सामने नहीं आया।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और WFI के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने पर फिलहाल बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य रेसलर जंतर-मंतर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित 30 से अधिक पहलवानों ने कुश्ती महासंघ पर शोषण का और बृजभूषण सिंह पर मनमाने तरीके से संघ को चलाने का भी गंभीर आरोप लगाया है। जिस पर जवाब देते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर यह आरोप अगर सिद्ध हुए तो वो फांसी लगा लेंगे। 

 

Leave a Comment