दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जारी, नई गाइडलाइन जारी

The News Air- अब दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने उन सीएम अरविंद केजरीवाल के उन सभी प्रस्ताव को मानने से इन्कार कर दिया है, जिनमें उन्होंने वीकेंड कर्फ्यू और सभी दुकानों के लिए ऑड-ईवन के नियम को हटाने का प्रस्ताव दिया था। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

उप-राज्यपाल हाउस ने बयान जारी कर कहा, “प्राइवेट ऑफ़िस में 50% लोगों की उपस्थिति के साथ काम करने पर सहमति दी गई है। लेकिन वीकेंड कर्फ्यू और बाज़ारों को खोलने के संबंध में मौजूदा नियम लागू रखने की सलाह दी गई है। कोविड की स्थिति और सुधरने पर इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा।”

दिल्ली में जारी नई गाइडलाइन

इस बीच दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन में दिल्ली के कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर वाले क्षेत्र के सभी प्राइवेट कार्यालयों में 50% उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही डिज़ास्टर मैनेजमेंट ने (वर्क़ फ्रॉम होम) यानी घर से काम करन की सलाह दी है।

डिज़ास्टर मैनेजमेंट ने कहा है कि प्रतिदिन रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। जबकि शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। ये गाइडलाइन अगले आदेश तक जारी रहेगा।

केजरीवाल ने की थी सिफ़ारिश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उप-राज्यपाल अनिल बैजल से सिफ़ारिश करते हुए कहा था कि दिल्ली से वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया जाए। इसके अलावा बाज़ारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाया जाए, साथ ही कार्यालयों को 50% क्षमता पर काम करने की अनुमति दिया जाए। इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि प्रतिबंधों पर ढील देने के लिए 3 से 4 दिनों में फ़ैसला लिया जाएगा।

दिल्ली में कम हो रहे केस

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 12,306 पॉजिटिव केस मिले और 43 लोगों की मौत हुई। दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 21.48% है। वहीं, भारत में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 3,47,254 तक पहुंच गई है। जबकि कुल 730 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Comment