यूपी Election: फिर उछला चन्नी का Me Too विवाद, हरसिमरत ने प्रियंका से कहा-महिलाओं के आरक्षण से पहले इसे देखें


नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (The News Air)

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में कांग्रेस ने 40% टिकट महिलाओं को देने के ऐलान किया है। इस पर राजनीति तेज हो गई है। शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से कहा है कि वे महिलाओं के आरक्षण से पहले पंजाब के मुख्यiमंत्री चरणजीत सिंह चन्नीक पर चल रहे मीटू के आरोपों को हल कराएं। बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चला है। यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता में ऐलान किया है कि अगले चुनाव में कांग्रेस 40% टिकट महिलाओं को देगी। यानी यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में से 161 पर कांग्रेस महिला प्रत्याशी उतारेगी।

सिमरत कौर ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी-पंजाब (Punjab) के मुख्यीमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पर 2018 में एक महिला IAS ने आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। तब चन्नी पंजाब सरकार में मंत्री थे। यह विवाद काफी तूल पकड़ा था। महिला IAS ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि तब मामला सुलझ गया था। तब पंजाब महिला आयोग की अध्यलक्ष मनीषा गुलाटी ये मामला सामने लाई थीं। सिमरत कौर ने कहा है कि अगर प्रियंका गांधी इस संबंध में एक हफ्ते के अंदर अपना रुख स्पष्ट नहीं करती हैं, तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी। उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।

विवादों से जुड़े रहे हैं चन्नी-चन्नी पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री हैं। वे पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जिन्हें जिन्हें राज्य के सीएम की कुर्सी मिली है। 58 साल के चन्नी का विवादों से पुराना नाता रहा है। चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। वह 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में 2007 में वो पहली बार निर्दलीय चुनाव जीते थे। इसके बाद उन्होंने दो बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता। विपक्ष के नेता भी रह चुके हैं। उन्होंने सुनील जाखड़ का स्थान लिया था। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी के चरनजीत सिंह को करीब 12000 वोटों के अंतर से हराया था।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now