ट्विटर ने अपने प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड को हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 27 फरवरी (The News Air)| छंटनी के एक और दौर के बाद, ट्विटर ने प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड को कंपनी से निकाल दिया है। क्रॉफर्ड ने ट्विटर पर विभिन्न परियोजनाओं का नेतृत्व किया, जिसमें वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन के साथ कंपनी का ब्लू और इसके आगामी भुगतान मंच शामिल हैं।

सूत्रों के हवाले से द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, छंटनी से 50 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए, जो कई विभागों में फैले हुए थे। अब तक निकाले गए कर्मचारियों में रिव्यू न्यूजलेटर प्लेटफॉर्म के निर्माता मार्टिजन डी कुइजपर भी थे, जिन्हें ट्विटर ने 2021 में कंपनी का सदस्य नियुक्त किया था।

इस हालिया छंटनी के साथ, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कम से कम चार दौर की छंटनी की है।

पिछले साल नवंबर में छंटनी के बाद और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं करने के उनके वादे के बावजूद ये हो रहा है, जिसने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई को प्रभावित किया था।

रविवार को, यह बताया गया कि ट्विटर के सीईओ अधिक ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं और प्रभावित कर्मचारियों को शनिवार को ईमेल के माध्यम से नोटिस प्राप्त हुए।

हालिया कटौती में विज्ञापन और इंफ्रास्ट्रक्च र इंजीनियरिंग सहित कई विभागों के लोग प्रभावित हुए।

अब, कंपनी के पास 2,000 से कम कर्मचारी रह गए हैं, जो मस्क के कार्यभार संभालने के समय लगभग 7,500 थे।

इस महीने की शुरुआत में, मस्क ने बिक्री और इंजीनियरिंग विभागों के दर्जनों कर्मचारियों को निकाल दिया था, जो मस्क के प्रत्यक्ष रिपोटिर्ंग कार्यकारी में से एक था, जो ट्विटर के विज्ञापन व्यवसाय के लिए इंजीनियरिंग का प्रबंधन कर रहा था।

लागत में कटौती करने और संघर्षरत सोशल मीडिया सेवा को लाभदायक बनाने के ट्विटर सीईओ के मिशन के हिस्से के रूप में कंपनी ने भारत में अपने तीन कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया था और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया था।

ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए थे।

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत से अधिक लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था।

Leave a Comment