पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी

कोलकाता, 27 फरवरी (The News Air)| पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले के सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान केंद्रीय सशस्त्र बलों के कड़े सुरक्षा घेरे में जारी है। शुरूआती दो घंटों में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान प्रक्रिया कमोबेश शांतिपूर्ण है।

सभी 246 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों को तैनात किया गया है। उपचुनाव में लड़ रहे 9 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला लगभग 2,50,000 मतदाता करेंगे।

हर पोलिंग बूथ को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। 246 मतदान केंद्रों को 22 सेक्टरों में विभाजित किया गया है और इनमें से प्रत्येक सेक्टर के लिए एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम नियुक्त की गई है।

सागरदिघी उपचुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है — तृणमूल कांग्रेस के देवाशीष बंदोपाध्याय, कांग्रेस के बायरन बिस्वास और भाजपा के दिलीप साहा मैदान में हैं। वाम मोर्चा उपचुनाव नहीं लड़ रहा है और इसके बजाय कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन कर रहा है।

पिछले साल 29 दिसंबर को तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक सुब्रत साहा के आकस्मिक निधन के बाद उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी। वह मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के टीएमसी विधायक रहे, उन्होंने 2011, 2016 और 2021 में लगातार जीत हासिल की। 2021 में, उन्होंने भाजपा की मफूजा खातून को 50,216 मतों के अंतर से हराया।

सागरदिघी से मतदान शुरू होने के बाद से छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओओ, पश्चिम बंगाल) के कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार, सुबह 9 बजे तक मतदान प्रतिशत 13.37 प्रतिशत दर्ज किया गया।

सोमवार की सुबह बूथ संख्या 71 व 75 पर बाहरी लोगों द्वारा प्रदर्शन करने की सूचना मिली। हालांकि, केंद्रीय सशस्त्र बलों के कर्मियों द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया टीम के सदस्यों के आने के बाद स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया।

Leave a Comment