तरनतारन के श्रद्धालुओं का ट्रक खाई में गिरा, हिमाचल के ऊना में मैड़ी से लौटते समय..

The News Air- ऊना ज़िला के उपमंडल अंब के पंजोआ गांव में सोमवार सुबह बाबा वडभाग सिंह मैड़ी से लौट रहे पंजाब के श्रद्धालुओं से भरा ट्रक पलट गया। हादसे में तरनतारन की रहने वाली महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई और 41 के क़रीब श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें 11 की हालत गंभीर है। पुलिस और प्रशासनिक टीमों ने मौक़े पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल अंब में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने घटना के संबंध में केस दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार पंजाब के तरनतारन से श्रद्धालु अपने ट्रक में होला मोहल्ला मेले के लिए उपमंडल अंब के मैड़ी पहुंचे थे। सोमवार सुबह तरनतारन लौटते समय मैड़ी से कुछ ही दूर ठठल के पास में खाई में पलट गया हादसे में तरनतारन निवासी जगतार सिंह (42) और राज़ कौर (40) की मौक़े पर ही मौत हो गई है। ऊना ज़िले के डीसी राघव शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि 2 श्रद्धालुओं की मौक़े पर मौत हो गई। 41 श्रद्धालु घायल हुए हैं, इनमें से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है।
गंभीर रूप से घायलों को अंब से ऊना अस्पताल रेफर कर दिया गया। मृतकों के परिजनों के साथ-साथ घायलों को भी फौरी राहत ज़िला प्रशासन की तरफ़ से प्रदान की जा रही है। घायलों में बुज़ुर्ग महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी शामिल हैं।

ट्रक का एक्सेल टूटकर अलग हुआ

ट्रक ड्राइवर के अनुसार तीखे मोड़ पर पहुंचने के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। स्थानीय लोगों ने प्रशासन के साथ मिलकर घायलों को ट्रक के नीचे से निकाला। रेस्क्यू ऑपरेशन में तेज़ी के लिए उपमंडल में उपलब्ध सभी एंबुलेंस को घटनास्थल पर बुलाया गया। लोगों को निकालने के लिए ट्रक को उसकी जगह से हिलाने के लिए मशीनें लगाई गईं। दुर्घटना के दौरान ट्रक का अगला एक्सेल टूटकर अलग हो गया। हादसे की सूचना पर डीसी ऊना राघव शर्मा, एएसपी अमित कुमार, एसडीएम अंब मनेश यादव, बीएमओ डॉ राजीव गर्ग, एएसपी विनोद धीमान मौक़े पर पहुंचे।

मेले से पहले ही जताया था हादसे का डर

मैड़ी मेला शुरू होने से पहले ही यहां बड़े वाहनों के आने से बड़ा हादसा होने की आशंका जताई गई थी। हालांकि मेले से पूर्व में मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं के आने पर पूर्ण प्रतिबंध की व्यवस्था भी की गई। इसके बावज़ूद सोमवार को यह हादसा हो गया। अन्य राज्यों के साथ संपर्क करने के बावज़ूद प्रदेश की सीमाओं पर दूर-दराज़ क्षेत्रों से सैकड़ों की तादाद में मालवाहक वाहनों में श्रद्धालु पहुंचे।

Leave a Comment