मौत का खौफनाक मंजर : देवी दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटी, 11 मौत, कई घायल


झांसी, 15 अक्टूबर (The News Air)
उत्तर-प्रदेश (uttar pradesh) के झांसी (jhansi)में एक दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। ये हादसा उस वक्त हुआ जब देवी के दर्शन के लिए भक्त एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर एक धार्मिक स्थल जा रहे थे। तभी रास्ते में अचानक ट्रैक्टर ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और वह पलट गई। घटना के बाद चारो तरफ चीख-पुकार मच गई। 11 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में 7 मह‍िलाएं और 4 बच्चेा शामिल हैं।

MP के दतिया के रहने वाले थे सभी
शुक्रवार को दतिया जिले के पंडोखर थानाक्षेत्र के गांव पंडोखर से करीब 30 लोग मन्नत पूरी होने पर ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली से जवारे लेकर चिरगांव थाना क्षेत्र के गांव छिरौना स्थित एक धार्मिक स्थल आ रहे थे। शाम करीब चार बजे जैसे ही चालक ट्रैक्टर लेकर छिरौना मोड़ पहुंचा, तभी सामने अचानक एक जानवर आ गया। ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया और ट्रैक्टर ट्रॉली समेत सड़क किनारे खाई में पलट गया। खाई में पानी भरा होने से सभी तीस लोग डूब गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के गांव वाले मदद को दौड़े और पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने पानी में कूदकर हताहतों को निकालने लगे तभी कई थाना क्षेत्रों का पुलिस बल भी पहुंच गया।

डूबने से गई जान
चिरगांव पुलिस के मुताबिक खाई में पानी भरा होने से महिलाएं और बच्चे उसमें डूब गए। प्रथम दृष्ट्या लगता है कि पानी में दम घुटने से सभी 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें पुष्पा (35) पत्नी जानकी, राजो (45) पत्नी कैलाश, प्रेमवती (41) पत्नी जसवंत, कुसुम (42) पत्नी मनीराम, सुनीता (35) पत्नी रवीन्द्र, पूजा (28) पत्नी अनिल, मुन्नी (47) पत्नी मोतीलाल और चार मासूम हैं। सभी मासूमों की उम्र डेढ़ से तीन साल के बीच में है। मृतकों के पोस्टमार्टम के बाद शव उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। सभी दतिया (datia) जिले के गांव पंडोखर के रहने वाले हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ने झांसी जिले के चिरगांव थाना के पास हुए भीषण हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार के पूरे प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now