डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्टॉक ने 6 महीने में निवेशकों का पैसा किया दोगुना, आज लगाया अपर सर्किट, जानें वजह

साल 2021 में मल्टीबैगर साबित हुआ अजंता सोया (Ajanta Soya) का शेयर आज बाजार खुलने के बाद से ही खरीदारों को आकर्षित कर रहा है। Ajanta Soya का शेयर बुधवार के बंद भाव से आज लगभग 11 रुपये ऊपर खुला। बाजार खुलने के 10 मिनट के अंदर डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर ने 5 प्रतिशत का ऊपरी सर्किट 259 रुपये के स्तर को हिट किया। बुधवार को इसके निदेशक मंडल ने शेयरधारकों ने 1:5 अनुपात में स्टॉक विभाजन का प्रस्ताव दिया है और जिसका आज असर दिखाई दिया। इसके बाद से ये स्टॉक सुर्खियों में बना हुआ है।

Ajanta Soya शेयर के मूल्य का लेखा-जोखा

पिछले एक महीने में डॉली खन्ना के पोर्टफोलियो वाला ये शेयर लगभग 15 प्रतिशत बढ़ा है। जबकि पिछले 6 महीनों में यह लगभग 130 रुपये प्रति शेयर के स्तर से बढ़कर 259 रुपये प्रत्येक स्तर पर पहुंच गया है। इस 6 महीने में शेयरधारकों का पैसा लगभग दोगुना हो गया है। पिछले एक साल में अजंता सोया के शेयर का भाव 80.50 रुपये से 259 रुपये के स्तर तक बढ़ गए है। इस अवधि में इसमें लगभग 220 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Ajanta Soya में डॉली खन्ना की हिस्सेदारी

जनवरी से मार्च 2022 तिमाही के लिए Ajanta Soya के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार डॉली खन्ना के पास Ajanta Soya के 2,34,666 शेयर हैं। उनकी कंपनी की कुल चुकता पूंजी में 1.46 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

Ajanta Soya शेयर का सबडिवीजन

Ajanta Soya स्टॉक सबडिवीजन के लिए अपने प्रस्ताव की घोषणा करते हुए कंपनी के निदेशक मंडल ने बुधवार को बीएसई को स्टॉक सबडिवीजन के अपने प्रस्ताव के बारे में बताया था। जिसके मुताबिक उन्होंने कहा था कि हम यह सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल ने आज यानी 20 अप्रैल, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में अन्य बातों के साथ-साथ कंपनी के मौजूदा इक्विटी शेयर के सब डिवीजन/डिवीजन पर विचार किया और अनुमोदित किया।

इसके अनुसार निदेशक मंडल ने 10/- रुपये के फेस वैल्यू के प्रत्येक शेयर को 2/- रुपये फेस वैल्यू के प्रत्येक फुल्ली पेड अप शेयर वाले पांच (5) इक्विटी शेयरों में सबडिवीजन को मंजूरी दी जो कि शेयरधारकों और अन्य सक्षम अधिकारियों के अनुमोदन के अधीन होगी।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। The News Air की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Leave a Comment