गुरू साहिब की हुई बेअदबी का इंसाफ़ लेने का समय आया – मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 21 सितंबर (The News Air)
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज ऐलान किया कि राज्य का हर आम आदमी पंजाब का मुख्यमंत्री है। चन्नी आज अपना मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद श्री चमकौर साहिब गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए और इसके बाद अनाज मंडी में खुले पंडाल में हलका निवासियों का धन्यवाद किया। इस मौके पर उनके साथ स. मनप्रीत सिंह बादल और स. चरणजीत सिंह चन्नी की पत्नी डॉ. कमलजीत कौर भी मौजूद थे। इससे पहले पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

रैली को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि गुरू साहिब की हुई बेअदबी का इंसाफ़ लेने का समय आ गया है और कानून के मुताबिक इंसाफ़ होगा। चन्नी ने यह भी दोहराया कि पंजाब सरकार और वह ख़ुद हर हाल में किसानों के साथ हैं और वह जल्द ही उस जगह नतमस्तक होंगे, जहाँ काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए किसान अपनी माँगें मनवाने के लिए धरने पर बैठे हैं। स. चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पंजाब सरकार द्वारा किसान विरोधी कानून तुरंत वापस लेने की अपील करते हुए भरोसे के साथ कहा कि ये काले कानून हर हाल में वापस होंगे, जिसके लिए पंजाब सरकार हर प्रयास करेगी।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कांग्रेस हाईकमान और सोनिया गांधी और राहुल गांधी का विशेष धन्यवाद करते हुए पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और राज्य के कांग्रेस पार्टी के विधायकों द्वारा दिए गए पूर्ण सहयोग के लिए सभी का विशेष धन्यवाद किया और अपना पद राज्य के लोगों को समर्पित किया। चन्नी ने इस मौके पर जहाँ आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया वहीं शिरोमणि अकाली दल बादल को भी खेती कानूनों पर मगरमच्छ के आंसू बहाने के लिए कोसा।

चन्नी ने यह भी ऐलान किया कि जल सप्लाई की मोटरों के पंचायतों द्वारा खड़े बिजली बिलों के बकाया तुरंत प्रभाव से माफ होंगे और जो गरीब लोगों के बिजली कनैक्शन बिल न भरने के कारण काटे गए थे, वह कनैक्शन बहाल करके बिल माफ किये जाएंगे।

चन्नी ने आगे कहा कि शहीदों की पवित्र धरती का विकास जंगी स्तर पर जारी है और यहाँ के विकास के लिए दिल खोल कर फंड मुहैया करवाने के लिए उन्होंने मंच पर मौजूद वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। उन्होंने चमकौर साहिब के हलका निवासियों का विशेष धन्यवाद करते हुये कहा कि उनको शहीदों का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है और यहाँ के लोगों ने उनको बहुत सम्मान दिया है और अब वह जब राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं और हलके हर गाँव को दिल खोल कर विकास फंड प्राप्त होंगे।

मुख्यमंत्री ने और कहा कि चमकौर साहिब को पर्यटन हब बनाया जा रहा है और करोड़ों रुपए की लागत से बनाया जा रहा विषय पार्क 06 नवंबर को लोगों को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कि बेला से पनियाली सडक़ पर 33 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं और सतलुज दरिया पर पुल बनाने के लिए 114 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हलके में विभिन्न स्थानों पर कम्युनिटी सैंटर और दो आई.टी.आईज का निर्माण जंगी स्तर पर जारी है जो जल्द मुकम्मल हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि श्री गुरु गोबिन्द सिंह स्किल यूनिवर्सिटी का काम भी जंगी स्तर पर जारी है।

मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया कि मोरिंडा में बन रहा रेलवे अंडरब्रिज, दिवाली के मौके पर लोगों को समर्पित कर दिया जायेगा। इसके इलावा इस ऐतिहासिक नगरी में यादगारी गेट बनाने का काम भी जंगी स्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि गलियारा प्रोजैक्ट जैसा कि श्री अमृतसर में बना है, वैसे ही गलियारा बनने का काम श्री चमकौर साहिब में जारी है।

इस मौके पर चरणजीत सिंह चन्नी ने चमकौर साहिब के सौदर्यकरण के लिए 50 करोड़ रुपए और देने का भी ऐलान किया। उन्होंने अपने पैतृक गाँव भजौली और नौनिहाल गाँव मकड़ौना कलां का विशेष जिक्र करते हुये कहा कि आज भी अगर कोई देखना चाहे तो इन दोनों गाँवों में स्थित उनके पारिवारिक घरों को देख कर सहज ही समझ सकता है कि वह कितनी गरीबी में से निकले हैं, जिस कारण वह गरीबों के दर्द को दिल से समझते हैं और उनके दरवाज़े हर आम नागरिक और गरीबों के लिए सदा खुले हैं परन्तु बेईमानों के लिए पक्के तौर पर बंद हैं।

Leave a Comment