चंद घंटे में बढ़ा आतंक का साया….पंजाब, दिल्ली के बाद अब यहां मिला IED ब्लास्ट, SSB जवान ज़ख़्मी

The News Air-देश में कुछ ही घंटे के अंदर आतंक की घटनाओं ने टेंशन बढ़ा दी है। सबसे पहले दिल्ली के गाज़ीपुर फूल मंडी में आईईडी मिला। उसके बाद पंजाब में अटारी बॉर्डर पर आईईडी मिलने की सूचना आई और फिर अब छत्तीसगढ़ के कांकेर में आईईडी ब्लास्ट होने से SSB का एक जवान ज़ख़्मी हो गया। कांकेर ज़िले में ये घटना कोसरोंडा शिविर के पास की है। यहां IED विस्फोट में 33 बटालियन का एसएसबी जवान ज़ख़्मी हुआ है। इसकी पुष्टि कांकेर के एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में चुनाव से पहले मिला RDX, पाकिस्तान में बैठे इस आतंकी ने किया सप्लाई

इससे पहले दोपहर में पूर्वी दिल्ली की गाज़ीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिला था, इसमें आईईडी बरामद किया गया। मौक़े पर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड का बम निरोधक दस्ता पहुंचा और आईईडी को डिफ्यूज कर दिया है। इस आईईडी के सैंपल लिए गए हैं। इस IED का वज़न क़रीब तीन किलो था। NSG को दिल्ली पुलिस से सुबह क़रीब 11 बजे सूचना मिली और दोपहर क़रीब 1.30 बजे विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत केस दर्ज़ किया गया।

पंजाब: लगातार दूसरे दिन मिला IED, चुनाव से पहले राज्य को दहलाने की थी साज़िश..

पंजाब चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले राज्य को दहलाने की साज़िश का STF ने पर्दाफाश किया है। राज्य में लगातार दूसरे दिन भारी मात्रा में IED बरामद हुआ है। शुक्रवार को सीमावर्ती गांव अटारी से बचीविंड जाने वाली सड़क पर बाबा गुलाब शाह की दरगाह के पास बम मिला। स्पेशल टास्क फोर्स ने भारत-पाक सीमा के पास गांव धनो कलां से 5 किलो RDX बरामद किया है। चुनाव के दौरान बम विस्फोट करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के ISI और खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा खेप भेजी गई थी। STF और स्थानीय पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी है। चार संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है।

पंजाब में पाकिस्तान से आया IED

अमृतसर में एसटीएफ के एआईजी राशपाल सिंह ने बताया कि हमें ड्रग्स के बारे में जानकारी मिली लेकिन जब हम वहाँ पहुंचे तो वाघा-अटारी सीमा के पास के एक गांव से क़रीब 5 किलो वज़नी आईईडी मिला। हमने 1 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। ये पाकिस्तान से आया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

Leave a Comment