सरदार परकाश सिंह बादल ने कहा मेरे जीवन का सबसे सुखद दिन

चंडीगढ़,12 जून

Parkash Singh Badal: पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके तथा अकाली सरपरस्त सरदार परकाश सिंह बादल ने आज शिअद-बसपा गठबंधन को ‘ राज्य और देश में धर्मनिरपेक्ष, संघीय लोकतांत्रिक क्रांति की शुरूआत को हमारे ‘ देश के धर्मनिरपेक्ष, संघीय लोकतांत्रिक क्रांति की शुरूआत को सामाजिक-आर्थिक और राजनीतिक सुधार बताया है। इससे गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए न्याय तथा समानता की प्रक्रिया को बढ़ावा मिलेगा। ‘ वरिष्ठ राजनेता ने कहा कि ‘  पंजाब में अल्पसंख्यकों को प्रगति, समृद्धि और समाज कल्याण का बढ़ावा मिलेगा, जिनका  2017 से विकास की गति धीमी हो गई थी, उन्हे शिअद-बसपा गठबंधन से बढ़ावा मिलेगा तथा आगे बढ़ना शुरू कर देंगें।

Parkash Singh Badal 1

सरदार बादल ने कहा कि ‘ नए विकास से सभी पंजाबियों , विशेष रूप से किसानों, खेत मजदूरों, दलितों , बेरोजगार नौजवानों , छोटे तथा मध्यम वर्गीय व्यापारियों , उद्यमियों आदि सहित समाज के दलित तथा शोषित वर्ग का कल्याण होगा। गठबंधन की घोषणा के बाद बहुजन समाज पार्टी के नेता और सांसद सतीश मिश्रा ने सरदार बादल से उनके सरकारी आवास सैक्टर 4 पर मुलाकात की। सरदार परकाश सिंह बादल ने बसपा सुप्रीमों को फोन पर बधाई दी और उन्हे पंजाब से चुनाव लड़ने का न्यौता दिया। सरदार बादल ने बहन मायावती तथा सरदार  सुखबीर सिंह बादल का पंजाब तथा देश के लोगों को यह ‘अदभुत उपहार’ देने के लिए आभार व्यक्त किया।

अकाली सरंक्षक ने कहा कि गठबंधन के लिए शांति तथा साम्प्रदायिक सौहार्द्र सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। ‘ यह गठबंधन श्री गुरु नानक देव जी, श्री गुरु रविदास जी और भगवान बाल्मीकि जी और महान संतो के समग्र दूरदर्शिता के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की।  उन्होने कहा कि आज मेरे लंबे राजनीतिक जीवन के लिए सबसे खुशी का दिन है, क्योंकि यह सरबत का भला (सभी की भलाई) के आदर्श पर आधारित सर्ब सांझीवाल्ता, सम्मान तथा सामाजिक इंसाफ (बंधुत्व, समानता और गरिमा) का प्रतीक है।

सरदार बादल ने याद किया कि किस तरह उन्होने जिन सरकारों का नेतृत्व किया, उनमें न्याय और समाज कल्याण के लि योजनाओं को लागू करने तथा सामाजिक न्याय के सपने को पूरा करने पर विशेष ध्यान दिया गया।

सरदार परकाश सिंह बादल ने कहा कि ‘ मैं शिरोमणी अकाली दल तथा बहुजन समाज पार्टी के दोनों नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे पंजाब में एक नए युग की शुरूआत करने के लिए अथक तथा निस्वार्थ भाव से काम करें ताक देश के हर नागरिक की बुनियादी आवश्यकताओं और जीवन की सुख सुविधाओं तक पहुंच हो तथा जिसमें हर नागरिक सम्मान के साथ रह सके, का हर संभव प्रयास करें।

Leave a Comment