Xiaomi Mi Band 7 के लिए आया पहला लीक! बड़ी डिस्प्ले के अलावा होंगे ये खास फीचर्स

Xiaomi Mi Smart Band 7 के लिए इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। शाओमी के अपकमिंग फिटनेस बैंड के लिए लीक्स का सिलसिला शुरू हो गया है और डिवाइस का पहला लीक ऑनलाइन सामने आया है। इसमें कंपनी के नेक्स्ट स्मार्ट बैंड में बड़ी डिस्प्ले होने का दावा किया गया है। यह Xiaomi Mi Smart Band 6 का सक्सेसर होगा जिसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। Mi Smart Band 6 की तरह ही शाओमी Mi Smart Band 7 को भी एक अफॉर्डेबल स्मार्ट बैंड (affordable smart band) के रूप में लॉन्च कर सकती है।

XDAdevelopers की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, Mi Band 7 के कुछ फीचर्स का अनुमान शाओमी ऐप्स में पाए जाने वाले कोड की मदद से लगाया जा सकता है। इन कोड्स के मुताबिक Mi Smart Band 7 का कोडनेम L66 होगा और इसके मॉडल नम्बर M2129B1 और M2130B1 होंगे। फिटनेस बैंड में 192 x 490p रिजॉल्यूशन के साथ ‘ऑलवेज ऑन’ डिस्प्ले होगी जिसमें कुछ वॉचफेस का सपोर्ट होगा। इसमें एरोबिक्स से लेकर जुम्बा तक कई स्पोर्ट्स मोड भी होंगे। लीक में कहा गया है कि फिटनेस ट्रैकर बिल्ट-इन जीपीएस से लैस होगा। हालांकि, इसकी पुष्टि होने तक फीचर को संभावित ही माना जाए।

Mi Smart Band 7 में एक स्मार्ट अलार्म फीचर भी देखने को मिल सकता है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि सेट किए गए अलार्म टाइम से 30 मिनट पहले ही यह आपको हल्की नींद में से जगा देगा। इसके अलावा इस फिटनेस बैंड में पावर सेविंग मोड (Power Saving Mode) भी होगा जो डिवाइस की बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद करेगा।

Xiaomi Mi Smart Band 7 को कंपनी की ओर अभी कन्फर्म नहीं किया गया है। इसके पहले आए मॉडल की बात करें तो Mi Smart Band 6 पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था। अब इस साल मार्च महीने में ही डिवाइस का पहला लीक सामने आया है। संभावना है कि Smart Band 7 भी मार्च में ही लॉन्च किया जा सकता है। शोओमी कम कीमत में अफॉर्डेबल फिटनेस बैंड उपलब्ध करवाने के लिए जानी जाती है। स्मार्ट बैंड 7 के मामले में भी किफायती दाम में फीचर पैक्ड डिवाइस देखने को मिल सकती है।

Leave a Comment