पंजाब चुनाव पर रहेगी सोनिया गांधी की नज़र, इन नेताओं को लगाया ऑब्जर्वर;जो हाईकमान को..

The News Air- पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस हाईकमान सिर्फ़ प्रदेश के नेताओं पर निर्भर नहीं रहेगा। इस पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की भी नज़र रहेगी। इसके लिए मालवा, माझा और दोआबा में ऑब्जर्वर लगा दिए गए हैं। ये यहां के नेताओं की गतिविधियों पर नज़र रख उसकी रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान को भेजेंगे। इस संबंध में कांग्रेस की तरफ़ से 4 नेताओं की नियुक्ति कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-कैप्टन की हॉकी से नहीं खेलेंगे 6 उम्मीदवार, पंजाब लोक कांग्रेस उम्मीदवारों ने चुनाव..

letter 3

ज़िला स्तर पर भी लगाए जा चुके ऑब्जर्वर

कांग्रेस की तरफ़ से इससे पहले ज़िला कमेटियों के बराबर ऑब्जर्वर लगाए जा चुके हैं। जो ज़िला स्तर पर कांग्रेसियों की कारगुज़ारी पर नज़र रख रही हैं। यह ऑब्जर्वर लगातार ज़िले में कांग्रेसियों को पार्टी के हक़ में लामबंद कर रहे हैं ताकि चुनाव में जीत हासिल हो सके।

कांग्रेस की अंदरुनी ज़ंग से चिंतित हाईकमान

पंजाब में कांग्रेस के भीतर मची ज़ंग से हाईकमान की चिन्ता बढ़ गई है। पहले नवजोत सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्नी के बीच CM चेहरे के लिए लड़ाई चल रही है। उसके बाद अब टिकट वितरण से नाराज़गी फैल गई। कई सीटों पर कांग्रेस के बाग़ी खड़े हो गए।

इनमें बस्सी पठाना से सीएम चन्नी के भाई डॉ. मनोहर सिंह, समराला से मौजूदा विधायक अमरीक ढिल्लों निर्दलीय मैदान में उतर चुके हैं। कपूरथला से मंत्री राणा गुरजीत ने भी अपने बेटे राणा इंद्र प्रताप को सुल्तानपुर लोधी से उतारने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस ने यहां से नवजेत चीमा को टिकट दी है। ऐसे ही क़रीब 15 सीटों पर कांग्रेस को बग़ावत झेलनी पड़ रही है।

Leave a Comment