SML Isuzu के शेयर में लगा 20% का अपर सर्किट, दिसंबर में पैसेंजर्स व्हीकल्स की बिक्री..

SML Isuzu Share Price : एसएमएल इसुजू के शेयर सोमवार, 2 जनवरी को बीएसई पर 20 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 810.50 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।  कंपनी के पैसेंजर व्हीकल की बिक्री दिसंबर 2022 महीने में दोगुनी से ज्यादा बढ़कर 570 यूनिट तक पहुंच गई। वहीं कंपनी ने इस महीने में 218 कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री की। दिसंबर में कंपनी की कुल बिक्री सालाना आधार पर 37 फीसदी बढ़कर 959 यूनिट हो गई, जो एक साल पहले समान महीने में 218 यूनिट रही थी। हालांकि, उसके कार्गो व्हीकल्स की बिक्री सालाना आधार पर 19 फीसदी घटकर 389 यूनिट रह गई।

9 महीने में 82 फीसदी बढ़ी कुल बिक्री

वहीं, वित्त वर्ष 2022-23 के शुरुआती नौ महीने यानी अप्रैल-दिसंबर अवधि की बात करें तो इस दौरान सालाना आधार पर कुल बिक्री 82 फीसदी बढ़कर 8,549 यूनिट हो गई, जबकि पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री सालाना आधार पर 372 फीसदी बढ़कर 5,417 यूनिट हो गई।

SML Isuzu मुख्य रूप से कमर्शियल व्हीकल्स और संबंधित कम्पोनेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग के बिजनेस में हैं। मार्च 2022 में समाप्त वित्त वर्ष के दौरान कोविड-19 महामारी के चलते कंपनी की बिजनेस एक्टिविटीज को तगड़ा झटका लगा था और उसे घाटा हुआ था।

इन वजहों से आगे भी मिल सकता है सपोर्ट

मैनेजमेंट को उम्मीद है कि कंपनी मजबूत नेटवर्थ, स्थापित तकनीक उत्कृष्टता और ऑपरेशनल सिस्टम को देखते हुए कंपनी भविष्य में आगे बढ़ती रहेगी। कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजों पर कहा था, कई अनिश्चितताओं के बावजूद कंपनी अपनी वित्तीय बाध्यताओं को पूरा करने में सक्षम रहेगी।

इससे पहले कंपनी ने वित्त वर्ष 22 की सालाना रिपोर्ट में कहा था, कंस्ट्रक्शन और माइनिंग गतिविधियों, सरकार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च से मिले समर्थन के बाद निकट भविष्य में गुड्स सेगमेंट में सुधार होने का अनुमान है। इसके अलावा स्क्रैपेज पॉलिसी और ई-कॉमर्स सेक्टर में सुधार से वॉल्यूम में सुधार होने का अनुमान है। शैक्षणिक संस्थानों और कार्यालयों के खुलने के साथ बस सेगमेंट के वॉल्यूम में बढ़ोतरी हो सकती है।

Leave a Comment