Shocking Video & Photo : नदी में ऐसा आया बहाव की ‘भारी तबाही’ मचाता चला गया, टूटकर दो टुकड़े हुआ पुल

देहरादून, 27 अगस्त (The News Air)

उत्तराखंड में भारी बारिश( Heavy Rain) ने ‘भारी तबाही’ मचा दी है। यहां देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी पुल बाढ़ में बह गया। इस हादसे में पुल से गुजर रहीं 10-12 गाड़ियां भी पुल के साथ नीचे गिर पड़ीं। घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंचाई।

600 से अधिक रास्ते बंद
हादसे के बाद अब देहरादून से ऋषिकेश के मुख्य मार्ग का संपर्क कटने से गाड़ियों को देहरादून से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट करके ऋषिकेश की तरफ भेजा जा रहा है। घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि हादसे के वक्त दो लोडर सहित करीब दर्जनभर गाड़ियां पुल से गुजर रही थीं। घायलों को रेस्क्यू टीम ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया। यह ठीक रहा कि उस वक्त नदी का बहाव तेज नहीं था, इससे गाड़ियां बहने से बच गईं। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते नदियां उफान हैं। करीब 600 से अधिक सड़कें और लिंक रोड इस समय बंद पड़ी हैं। 

1 15

उत्तराखंड वाले रहे अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने यूपी और उत्तराखंड में 28 अगस्त के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ सकती हैं।

2 5

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने बिहार में अगले चार दिनों तक कहीं धीमी, तो कहीं तेज बारिश की चेतावनी दी है। IMD के अनुसार, उत्तर भारत से लेकर पूर्वोत्तर भारत तक तेज बारिश हो सकती है। असम और मेघालय में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश हो सकती है।

3 5

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, केरल में 29 और 30 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है। इससे दिल्ली और पश्चिम भारत में भी बारिश होगी।

Leave a Comment