Rishabh Pant: क्या मैदान पर अब नहीं होगी ऋषभ की वापसी, क्या कहते हैं डॉक्टर? जारी किया…

नई दिल्ली (The News Air): उत्तराखंड के रुड़की के पास हुए गंभीर कार एक्सीडेंट में घायल ऋषभ पंत को लेकर देहरादून के मैक्स अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। इस बुलेटिन में भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत के सिर और रीढ़ की एमआरआई के परिणाम को सामान्य बताया है। पंत को चेहरे पर भी चोट आई है जिसके लिए उन्हें प्लास्टिक सर्जरी करानी होगी। वहीं दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन शनिवार तक के लिए टाल दिया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून के मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उन्हें घुटने के लिगामेंट की चोट का संदेह जताया है। हेल्थ बुलेटिन में आगे कहा गया है कि पंत की हालत स्थिर हैं और किसी तरह से घबराने की ज़रूरत नहीं है।
इससे पहले दिन में बीसीसीआई ने भी एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर चोट लगी है।
हादसा 30 दिसंबर को तड़के हुआ जब पंत कार से दिल्ली से रुड़की जा रहे थे और उनकी कार गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। बाएँ हाथ के इस बल्लेबाज को शुरू में एक स्थानीय अस्पताल सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया था, जहां देहरादून के मैक्स अस्पताल में ले जाने से पहले उन्हें चोटों का इलाज किया गया।
पंत श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रीहैब के लिए नेशनल क्रिकेट अकैडमी जाना था। उन्होंने हाल ही में मीर पुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसने भारत को 2-0 से सीरीज जीतने में मदद की थी।

Leave a Comment