Jio Phone Next का इंतजार कर रहे लोगों को झटका, अब दिवाली तक करना होगा इंतजार

नई दिल्ली, 10 सितंबर (The News Air)

जियो और गूगल ने घोषणा की है कि उनका बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट अब दिवाली से पहले लॉन्च होगा जबकि पहले इसके आज गणेश चतुर्थी पर लाँच किये जाने की घोषणा की गयी थी। जियोफोन नेक्स्ट दोनों कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से डिजाइन किया जा रहा है, इस स्मार्टफोन को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कंपनी की वार्षिक आम बैठक में इस किफायती स्मार्टफोन को 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन के लॉन्च करने का ऐलान किया था।

JioPhone Next affordable 4G smartphone launching this week: How to buy,  what is the price

गुरुवार देर रात रिलायंस जियो ने एक बयान जारी कर बताया कि दोनों कंपनियों ने सीमित यूजर्स के साथ जियोफोन नेक्स्ट का टेस्टिंग शुरू कर दी है और दिवाली के त्योहारी सीजन के दौरान इसे व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम किया जा रहा है। लॉन्चिंग का समय बढ़ाए जाने पूरी दुनिया में सेमी कंडेक्टर की शॉर्टेज की समस्या से निपटने मे भी मदद मिलेगी।

जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला डिवाइस है जिसमें एंड्रॉयड और प्ले स्टोर पर आधारित ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है। यह डिवाइस और इसका ऑपरेटिंग सिस्टम प्रीमियम क्षमताओं से लैस है। अभी तक इस तरह की क्षमताएं मंहगे स्मार्टफोन में ही मिलती थी। जियोफोन नेक्सट में वॉयस-फर्स्ट फीचर्स शामिल हैं, इससे यूजर्स अपनी भाषा में फोन को नेविगेट कर सकते हैं। इसमें शानदार कैमरा और साथ ही लेटेस्ट एंड्रॉयड फीचर और सिक्योरिटी अपडेट्स भी मिलेंगे।

JioPhone Next Might Be Available for Users at 10% of MRP

जियोफोन नेक्स्ट को में कई बेहतरीन सुविधाएं हैं जैसे गूगल असिस्टेंट, ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए ऑटोमेटिक रीड-अलाउड, भाषा अनुवाद और भारत-केंद्रित फिल्टर्स। कंपनी लाखों भारतीयों के लिए नई संभावनाओं को खोलने के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे।

Leave a Comment